May 4, 2024

क्या राजनीति की राह पकडेगा मराठा

होर्र्डिंग को लेकर चर्चाएं

रतलाम,19 सितम्बर (इ खबरटुडे)। अनन्त चतुर्दशी के मौके पर शहर के चुनिंदा चौराहों पर लगाए गए होर्डिंग्स चर्चाओं में है। इन होर्डिंग्स में अनेक गंभीर अपराधों के आरोप में जेल में बन्द सुधाकर मराठा को हिन्दू हृदय सम्राट के रुप में दिखाया गया था। होर्डिंग्स को देखकर अब कयास लगाए जा रहे है कि कहीं मराठा अब राजनीति की राह पकडने की फिराक में तो नहीं है?
अनन्त चतुर्दशी पर निकलने वाले झांकियों के चल समारोह में शहर की सड़कों पर हजारों की भीड उमडती है। शहर के तमाम नेता इस मौके का लाभ उठाने के लिए अपने फोटो वाले बधाई के होर्डिंग सड़कों पर लगाते है,जिससे कि उनका नाम और चेहरा लोगोंतक पंहुच सके। ये पहला मौका था जब अनेक गंभीर अपराधों के आरोप में चित्तौडगढ जेल में बन्द सुधाकर मराठा के होर्डिंग भी शहर के कई चौराहे पर देखे गए। इन होर्डिंग्स में मराठा को हिन्दू हृदय सम्राट के रुप में दिखाया गया था।
इन होर्डिंग्स को देखकर अब कयास लगाए जा रहे है कि शायद मराठा अपराध जगत को अलविदा कहकर राजनीति की राह पकडने की तैयारी में है। मराठा को जानने वाले सूत्रों का कहना है कि मराठा पर जितने प्रकरण दर्ज है उनमें से अधिकांश में उसकी या तो जमानत हो चुकी है या फिर वह बरी हो चुका है। अब केवल चित्तौडगढ में दर्ज एक अपराध के कारण वह चित्तौड जेल में बन्द है। सूत्रों का कहना है कि चित्तौड के प्रकरण में भी जल्दी ही उसकी जमानत हो सकती है। इसके अलावा मराठा समर्थकों ने रतलाम और मन्दसौर में मराठा के नाम से केबल नेटवर्क भी प्रारंभ करने की तैयारियां कर ली है। होर्डिंग्स और मीडीया में आने की तैयारियों को राजनीति से जोड कर देखा जे रहा है। यदि मराठा राजनीति में आने की तैयारी कर रहा है,तो यह खबर राजनीति के लिए उठा पटक वाली साबित हो सकती है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds