May 20, 2024

कोरोना: देश में 110 केस कर्नाटक में शटडाउन, कश्मीर के 3 जिलों में धारा 144, साईं ट्रस्ट की अपील- श्रद्धालु अभी शिर्डी ना आएं

नई दिल्ली,16 मार्च (इ खबर टुडे )। देश में रविवार को कोरोनावायरस संक्रमण के 11 नए मामले सामने आए। उत्तराखंड में पहले मामले की पुष्टि हुई। देहरादून में आईएफएस ट्रेनी कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया।इसके अलावा केरल में तीन, महाराष्ट्र में छह और तेलंगाना में एक संक्रमण की पुष्टि हुई।

देश में कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 110 हो गई है। उधर, कोरोनावायरस से निपटने के लिए कर्नाटक को एक हफ्ते के लिए शटडाउन कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश के नोएडा और ग्रेटर नोएडा में सभी सिनेमा हॉल 31 मार्च तक बंद कर दिए गए हैं। जम्मू-कश्मीर में राजौरी-किश्तवाड़ में एक-एक महीने और रामबन जिले में 15 दिनों के लिए धारा 144 लगा दी गई है। इसबीच साईं ट्रस्ट ने भक्तों से अपील की है कि अभी शिर्डी ना आएं।

एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, पुणे में भी रविवार से धारा 144 लागू कर दी गई। पुणे संभागीय आयुक्त दीपक म्हैसेकर ने कहा कि प्रशासन ने कोरोनोवायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह फैसला किया है। महाराष्ट्र में अब तक संक्रमण के 32 मामले सामने आ चुके हैं। इसमें सबसे ज्यादा पुणे में 16 मामले हैं।

मध्य प्रदेश के दतिया में पीताम्बरा पीठ में दर्शनों पर रोक
श्री साईबाबा संस्थान ट्रस्ट, शिर्डी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरुण डोंगरे ने अगले कुछ दिनों तक श्रद्धालुओं से मंदिर न आने की अपील की। वैष्णो देवी प्रबंधन ने भी अपील की है कि विदेश से लौटे लोग दर्शन के लिए फिलहाल ना आएं। स्वामीनारायण संप्रदाय ने भी दुनियाभर के अपने सभी मंदिर बंद कर दिए हैं। मध्य प्रदेश के दतिया में पीताम्बरा पीठ में भी दर्शनों पर रोक लगा दी गई है। तिरुमला में श्रद्धालुओं से कहा गया है कि वे कतार में ना खड़े हों।

अदालतों में पूरी तरह शटडाउन संभव नहीं- सीजेआई
चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया एसए बोबडे ने रविवार को स्पष्ट किया कि कोरोनावायरस के संकट के चलते अदालतों में पूरी तरह शटडाउन नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि वर्चुअल अदालतें अभी शुरू होनी हैं।

ऐसे में मौजूदा समय में केवल सीमित शटडाउन ही किया जा सकता है। हालांकि, सीजेआई ने बार काउंसिल से अपील की कि विशेषज्ञों ने जो सुरक्षा उपाय बताए हैं, उनका पूरा पालन किया जाए।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds