May 17, 2024

कोरोना के चलते लॉकडाउन में पलायन कर रहे मजदूरों के साथ दो हादसे, 10 की मौत

मुंबई,28 मार्च (इ खबरटुडे)। कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए देशभर में लागू 21 दिनों के लॉकडाउन के बाद रोजी-रोटी की समस्या के चलते देशभर में मजदूरों का पलायन हो रहा है।

दिल्ली, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ आदि जैसे कई राज्य हैं, जहां से लोग पैदल ही अपने गांव वापस जा रहे हैं। इसी बीच महाराष्ट्र और कर्नाटक में अपने घरों की ओर वापसी कर रहे कुछ लोग हादसे का शिकार हो गए। दो हादसों में दस लोगों की मौत हो गई।

महाराष्ट्र के पालघर जिले के वसई तालुका में शनिवार को तेज गति से आ रहे टेंपो से कुचल कर चार लोगों की मौत हो गई और तीन गंभीर रूप से घायल हो गए। ये सभी गुजरात से मुंबई पैदल जा रहे थे।

वहीं, कनार्टक के बाहरी इलाके में एक मजदूरों को ले जा रही लॉारी से टकराकर छह लोगों की मौत हो गई। हादसा आउटर रिंग रोड पर हुआ। लॉरी मजदूरों को कनार्टक में उनके गांवों में ले जा रही थी। लॉकडाउन के कारण बेरोजगार हुए 30 मजदूर कनार्टक के रायचूर जिले में अपने गांव लौट रहे थे। इस हादसे में छह अन्य घायल हो गए।

उन्होंने कहा कि घायलों को पास के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया और मृतकों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए हैं। अधिकारी ने बताया कि टेंपो चालक को हिरासत में ले लिया गया है और विरार पुलिस इस संबंध में मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds