May 4, 2024

कॉंग्रेस ने फिर पटकनी दी भाजपा को

जियोस के  11 उम्मीदवारों में से कांग्रेस समर्थित 7 विजयी

रतलाम,9 अप्रैल(इ खबरटुडे)। जिला योजना समिति के चुनाव में कांग्रेस ने एक बार फिर भाजपा को पटकनी दी है। भाजपा की गुटबाजी खुल कर सामने आई तो भाजपा की सारी रणनिति को धता बताते कांग्रेस ने अपने सभी सदस्यों को योजना समिति का सदस्य निर्वाचित करवा लिया।
गुरूवार को जिला पंचायत से कुल 11 सदस्यों के लिए चुनाव हुए जिसमें  कांग्रेस के 6 एवं भाजपा के 4 एवं जनतादल का 1 सदस्य निर्वाचित हुआ । जिला योजना समिति  कुल 20 सदस्यों में से जिला पंचायत से 11 सदस्यों जिला पंचायत से जाने थे ,जिसमें कांग्रेस ने अपने सभी सदस्यों को योजना समिति का सदस्य बनाने में सफलता प्राप्त की। यह पहला मौका है जब ग्रामीण क्षेत्र के एक ही दल के सभी जिला पंचायत सदस्य योजना समिति के सदस्य बन गए है। वहीं नगर निगम से 3 सदस्यों में से 2 भाजपा एवं 1 कांग्रेस का सदस्य निर्विरोध निर्वाचित हो गए। भाजपा से अशोक यादव और सोनू सिंह व कांग्रेस से शांतिलाल वर्मा चुने गए।

सभी सदस्यों ने की थी दावेदारी

जिला योजना  समिति के चुनाव को लेकर शुरू से दोनो ही दलो में मुश्किलें सामने आ रही थी ,कुल 11 पदों को देखते हुए जिला पंचायत के सभी 16 सदस्य दावेदारी कर रहे थें । जिलां पचांयत अध्यक्ष पहले ही पदेन सदस्य है ऐसे में शेष 15 सदस्य अपने अपने दल के समक्ष योजना समिति सदस्य के सदस्य पद के लिए दावेदारी ठोक चुके थे। गुरूवार रात तक कांगे्रस ने भाजप को आपसी सहमति का प्रस्ताव दिया था ,जिसे भाजपा ने ठुकरा कर अपने सभी 8 सदस्यों को उम्मीदवार बनाने का फैसला लिया । कांग्रेस ने भाजपा नेताओं को प्रस्ताव दिया था कि । 1 पद जदयू को देने और शेष 5-5 आपस में बांट लिए जाए ।

भाजपा की गुटबाजी आई सामने

भाजपा की गुटबाजी का असर जिला के अध्यक्ष , उपाध्यक्ष के चुनाव में भी देखने का मिला था, जब कांग्रेस का उपाध्यक्ष पद पर कब्जा हुआ था ,और ऐसा ही गुरूवार एक बार फिर देखने को मिला  जब भाजपा को करारी शिकस्त मिली। कांग्रेस ने जहां शुरू से जनता दल के 2 सदस्यों का साधे रखा,वहीं भाजपा अपने ही सदस्यों को नही सभंाल पाई, कांग्रेस के सभी सदस्यों को 8 से अधिक वोट मिलें तो एक कांग्रेस सदस्य को तो सभी 15 वोट मिलें माना जा रहा है कि अध्यक्ष का वोट भी कांग्रेस को मिल गया । कांग्रेस के जिलाध्यक्ष प्रभू राठौड़ ने जंहा अकेले ही किला लड़ातें हुए भाजपा सदस्यों में सैंध लगा ली वहीं भाजपा के 5 विधायक एंव प्रदेश के बड़ें पदाधिकारी का दंभ भरने वाले तथाकथित नेता हवा में ही रणनिति बनाते रह गए।
कांग्रेस समर्थित सदस्य
सदस्य
डीपी धाकड़
रुकमणी पाटीदार
कलाबाई परसराम
प्यारीबाई डिंडोर
बगदीबाई भगवान गुर्जर
कमल देवदा
नारायण मईड़ा
भाजपा समर्थित सदस्य
चांदनी रितेश जैन
आशा बंटी नागर
बालाराम पाटीदार
भंवरसिंह

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds