May 9, 2024

केरल में राजनीतिक हिंसा,CPM मुख्यालय पर BJP का प्रदर्शन,

राष्ट्रपति से मिले नितिन गडकरी
नई दिल्ली22 मई (इ खबरटुडे)।दिल्ली में सीपीएम मुख्यालय पर बीजेपी ने प्रदर्शन किया है। प्रदर्शन केरल में बढ़ रही राजनीतिक हिंसा के खिलाफ है। बीजेपी का आरोप है कि सीपीएम के कार्यकर्ता राज्य में राजनीतिक हिंसा में लिप्त हैं और अपने प्रतिद्वद्वियों को निशाना बना रहे हैं। चुनाव परिणामों के बाद केरल में निकाले गए विजय जुलूसों के दौरान सीपीएम और बीजेपी के एक एक कार्यकर्ता की मौत हुई है।

राज्य के थ्रिसूर ज़िले में एक बीजेपी कार्यकर्ता वीआर प्रमोद की और कण्णूर ज़िले में सीपीएम कार्यकर्ता के रवींद्रन की मौत हुई है। इन घटनाओं के बाद राज्य में कई स्थानों पर सीपीएम और बीजेपी के कार्यकर्ताओं के बीच झड़पें हुई हैं।
 
राष्ट्रपति से मिले नितिन गडकरी और जेपी नड्डा
इसी मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और जेपी नड्डा ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात की। मुलाकात के बाद गडकरी ने कहा कि राष्ट्रपति से केरल में बीजेपी और आरएसएस पर अत्याचार के मुद्दे पर बातचीत हुई है। वहां पर पुलिस भी कार्रवाई नहीं कर रही है। 100 से ज्यादा कार्यकर्ताओं के घर तबाह किए गए हैं। यह लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं है। बीजेपी इस तरह की गुंडागर्दी का विरोध करती है।
सीताराम येचुरी का बयान
बीजेपी के प्रदर्शन पर सीपीएम के नेता सीताराम येचुरी ने कहा कि सीपीएम किसी भी तरह की हिंसा की निंदा करती है। यह सब बीजेपी ने शुरू किया है। वे जनता का फैसला स्वीकार नहीं कर रहे। जनता राजनीतिक हिंसा बर्दाश्त नहीं करेगी। लोगों ने बीजेपी को नकार दिया है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds