April 29, 2024

केदियों के लिये बनाई गई नई जेल के लिए  पुनर्घनत्वीकरण योजनान्तर्गत जिला स्तरीय बैठक आयोजित

रतलाम 25 नवम्बर (इ खबरटुडे)।पुनर्घनत्वीकरण योजनान्तर्गत कलेक्टर बी.चन्द्रषेखर की अध्यक्षता में जिला स्तरीय प्रथम बैठक आज एन.आई.सी. कक्ष में आयोजित हुई। बैठक में निर्णय लिया गया कि एक हजार केदियों की क्षमता वाली नवीन जेल के निर्माण के लिये शासन स्तर पर प्रस्ताव भेजा जायेगा। नई जेल में केदियों की क्षमता के मद्देनजर जेल मेन्युवल अंतर्गत सभी आवष्यक प्रबंध किये जायेगे।

इसके अतिरिक्त जेल विभाग अंतर्गत कार्य करने वाले अधिकारी एवं कर्मचारियों के लिये भी आवासीय भवनों का निर्माण कार्य किया जायेगा। नवीन जेल सागोद रोड़ पर शहर से लगभग आठ किलोमीटर की दूरी पर निर्मित किया जाना प्रस्तावित है।

निर्माण कार्य की अनुमानित लागत के भी पुनआकलन के भी निर्देष
बैठक में आज कलेक्टर एवं अध्यक्ष जिला स्तरीय समिति के द्वारा नवीन जेल के निर्माण संबंधी विभिन्न कार्यो को किये जाने हेतु आवष्यक दिषा निर्देष दिये गये। कलेक्टर ने मध्यप्रदेष गृह निर्माण एवं अधोसंरचना विकास मण्डल के उज्जैन क्षेत्र के अधीक्षण यंत्री को प्रस्ताव को पुनरीक्षित करने के निर्देष दिये। उन्होने निर्माण कार्य की अनुमानित लागत के भी पुनआकलन के भी निर्देष दिये। बैठक में तय किया गया कि नवीन जेल परीसर में अधिकारी, कर्मचारियों के लिये लगभग 85 भवनों का निर्माण किया जायेगा। इनमंे ई-टाईप के दो, एफ-टाईप के तीन, जी-टाईप के तीन, एच-टाईप के 70 एवं अन्य भवन सम्मिलित रहेगे।

बैठक में पर्यवेक्षण एजेंसी एम.पी.हाउसिंग बोर्ड के अधीक्षण यंत्री द्वारा अवगत कराया गया कि जिला स्तर से पारित प्राथमिक प्रस्ताव को मुख्य सचिव मध्यप्रदेष शासन की अध्यक्षता वाली बैठक के समक्ष प्रस्तुत किया जायेगा। वहा से स्वीकृति के उपरांत प्रस्ताव की डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार होगी और फिर प्रस्ताव साधिकार समिति के समक्ष रखा जायेगा। वहा से स्वीकृति मिलने के उपरांत निर्माण संबंधी आगामी कार्यवाही की जायेगी।

बैठक में अधीक्षण यंत्री हाउसिंग बोर्ड उज्जैन रेंज, पुलिस अधीक्षक अविनाष शर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डाॅ. प्रषांत चैबे, जेल अधीक्षक रमेषचंद्र आर्य, उप संचालक नगर एवं ग्राम निवेष, एसडीईओ पीडब्ल्युडी माली उपस्थित थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds