April 29, 2024

काम नहीं करोगे तो दण्डित होंगे- डा. गोयल

राजस्व अधिकारियों की समीक्षा बैठक में कलेक्टर ने दी चेतावनीे

रतलाम,2 फरवरी  (इ खबरटुडे)। कलेक्टर डा.संजय गोयल ने जिले के राजस्व अधिकारियों को साफ शब्दों में चेताया है कि काम नहीं करने पर दण्ड मिलेगा।इसके लिए राजस्व अधिकारी तैयार रहें। उन्होंने कहा है कि राजस्व अधिकारियों को शासन के द्वारा जो अधिकार दिए गए हैं उनका उन्हें जनहित में उपयोग करना चाहिए। यदि वे अधिकारों का उपयोग नहीं करेंगे तो इसे कर्तव्यपालन में लापरवाही माना जा कर कठोर कार्यवाही की जाएगी।
कलेक्टर डा.संजय गोयल ने आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित राजस्व विभाग के अधिकारियों को विभिन्न प्रकार की राजस्व वसूली के प्रकरणों में तेजी लाने के लिए जिले में तैनात किए गए प्रोसेस सर्वेयर से समुचित कार्य लेने के निर्देश दिए हैं। विभिन्न वसूली एवं अन्य प्रकार की कार्यवाहियों को यथाशीघ्र पूर्ण कराए जाने हेतु सर्वेयर के माध्यम से सूचनाओं को नियमित रूप से तामील करवाया जाए।
कलेक्टर डा.गोयल ने राजस्व अधिकारियों को ताकीद किया कि वे नियमित रूप से उनके दायित्वों में सम्मिलित कार्यों को पुख्ता करने के लिए आवश्यक स्थल निरीक्षण अनिवार्य रूप से करना सुनिश्चित करें। उन्होंने नियमित रूप से पटवारियों की बैठक तहसील एवं सर्कल स्तर पर करने को कहा है। डा.गोयल ने एडीएम श्री कैलाश वानखेड़े को निर्देशित किया कि बैठक के लिए एजेण्डा तय किया जाए एवं जिले में प्रत्येक बैठक उसी एजेण्डे के अनुसार कार्यवाही और समीक्षा की जाएं। डा. गोयल ने यह निर्देश भी दिए कि जाति प्रमाण पत्र बनाने के कार्य में तेजी लाएं और किसी भी प्रकार से जाति प्रमाण पत्र बनाने में देरी न की जाए।

जनसमस्याओं का तत्परता से निराकरण करें-डा.गोयल
ट्रिपल एसएम की बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश

कलेक्टेªट सभाकक्ष में आयोजित ट्रिपल एसएम की बैठक में कलेक्टर डा.संजय गोयल ने अधिकारियों कर्मचारियों को हिदायत दी है कि जिले में गठित विभिन्न समितियों का कार्योत्तर अथवा पहले से अनुमोदन लिया जाना सुनिश्चित करें। समिति का अनुमोदन लेना सदस्य सचिव की जिम्मेदारी है। उन्होंने बैठक में जनसुनवाई,समाधान आनलाईन एवं अन्य शिकायतों के त्वरित निराकरण के निर्देश दिए। बैठक में कलेक्टर डा. गोयल ने कहा कि जनसमस्याओं का तत्परता से निराकरण किया जाएं और आम नागरिकों को किसी प्रकार की परेशानी न हो इसका ध्यान रखा जाए।
बैठक में कलेक्टर डा.संजय गोयल ने आगामी पंचायतराज निर्वाचन के द्वितीय एवं तृतीय चरण में होने वाले मतदान के मतदान केन्द्रों एवं मतदान दलों के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं किए जाने हेतु उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री विनयकुमार धोका को पाबंद किया। बैठक में श्री धोका ने बताया कि निर्वाचन के लिए सैलाना एवं बाजना में तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। 4 फरवरी को स्थानीय बालक उमावि से 5 फरवरी को होने वाले मतदान के लिए निर्वाचन सामग्री का वितरण किया जाएगा।
बैठक मंे एडीएम कैलाश वानखेड़े ने जिला आपूर्ति अधिकारी द्वारा सार्वजनिक वितरण प्रणाली अंतर्गत वितरित किए जाने वाले खाद्यान्न वितरण हेतु पात्रता पर्चियों के वितरण की पड़ताल करते हुए निर्देशित किया कि पात्र हितग्राहियों को निर्धारित दर पर खाद्यान्न उपलब्ध कराया जाए।
बैठक में कलेक्टर डा.संजय गोयल ने शिक्षा,स्वास्थ्य,पंचायत राज, आदिम जाति कल्याण विभाग के अधिकारियों को नियमित रूप से भ्रमण और निरीक्षण कर व्यव्स्थाओं को दुरूस्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि भ्रमण उपरांत दौरा डायरी प्रस्तुत की जाए और भ्रमण के दौरान पाई गई अव्यवस्थाओं को दुरूस्त करने के लिए उनके द्वारा की गई कार्यवाही से भी अवगत कराया जाए।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds