May 18, 2024

कांग्रेस MLA का ‘आशियाना’ बने रिजॉर्ट सहित कर्नाटक के मंत्री के 39 ठिकानों पर IT के छापे

बंगलुरु,02 अगस्त(इ खबरटुडे)। कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री डीके शिवकुमार के घर और उनके रिजॉर्ट पर इनकम टैक्स विभाग ने बुधवार सुबह छापा मारा है. बंगलुरु के इसी ईगलटन रिजॉर्ट में गुजरात कांग्रेस के विधायक ठहरे हुए हैं. सूत्रों के मुताबिक, आयकर विभाग को शक है कि रिजॉर्ट में बड़ी मात्रा में नकदी छुपा कर रही हुई. इसी सिलसिले में अधिकारियों ने कांग्रेस विधायकों के कमरों के अलावा वहां मौजूद सभी वाहनों की भी तलाशी ली.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, आयकर अधिकारियों ने कनकपुरा और सदाशिव नगर में शिवकुमार के आवास और ईगलटन रिजॉर्ट सहित 39 ठिकानों पर छापेमारी की. सीआरपीएफ जवानों के साथ आए आयकर विभाग के 10 अधिकारियों की टीम बुधवार सुबह 7 बजे रिजॉर्ट पहुंचे.

इसके अलावा शिवकुमार के छोटे भाई और इलाके के विधायक डीके सुरेश और एमएलसी रवि के आवास पर भी छापेमारी की खबर है. रिजॉर्ट में ठहरे विधायकों की सुख सुविधाओं के इंतजाम की जिम्मेदारी सुरेश पर ही बताई जाती है. गुजरात में राज्यसभा चुनाव से पहले पार्टी विधायकों के पाला बदलने से घबराई कांग्रेस अपने बचे 44 विधायकों को बंगलुरु में शिवकुमार के रिजॉर्ट में ठहराया है. गुजरात में राज्यसभा की 3 सीटों के लिए 8 अगस्त को चुनाव होने हैं और बीजेपी ने यहां तीनों सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं.
वहीं सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल भी यहां मैदान में है और कांग्रेस का आरोप है कि पटेल को राज्यसभा आने से रोकने के लिए बीजेपी उनके विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रही है. रिजॉर्ट पर पड़े इस छापे को वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने बीजेपी का ‘विच-हंट’ करार दिया और आरोप लगाया कि बीजेपी महज एक राज्यसभा सीट जीतने के लिए यह सब कर रही है.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds