April 28, 2024

कांग्रेस के चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले -राजनीती विज्ञान नहीं एक कला है

उज्जैन,28 जुलाई (इ खबरटुडे)। कांग्रेस के मध्यप्रदेश चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष एवं सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया शनिवार को कांग्रेस की संभागीय समिति की बैठक में भाग लेने उज्जैन पहुंचे। बैठक के बाद उन्होंने स्थानीय होटल में प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि राजनिती विज्ञान नहीं एक कला है।इस दौरान उन्होंने शिवराज सरकार को आडे हाथों लेते हुए अपना निशाना साधा।
उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि शिवराज जन आशीर्वाद यात्रा नही क्षमा वाणी की यात्रा निकाले ।विधानसभा चुनावो में प्रत्याशी चयन को लेकर उनका कहना था की टिकिट तीन बिन्दुओ को ध्यान में रखकर दिया जाएगा। एक प्रदेश स्तर के नेता से चर्चा , दूसरा जिले स्तर के शीर्ष नेताओ से चर्चा । तीसरा स्वतंत्र सर्वे रिपोर्ट। इन तीनो श्रेणियों के आधार पर प्रत्याशी तय होगा।
बागी प्रत्याशियों को टिकिट देने की बात पर कहा कि ……बागी दो प्रकार है जिसमे से एक बागी को टिकिट नही मिलेगा। वो बागी जिसने चुनाव लड़कर कांग्रेस के प्रत्याशी हरवाने का काम किया है। उसे टिकिट नही मिलेगा। परंतु वो बागी जिसे कांग्रेस के प्रत्याशी से ज्यादा वोट मिले उसे मौका दे सकते है यदि सर्वे में नाम आता है। क्यों कि ऐसे समय हमसे चयन में गलती हुई जो हमने टिकिट ठीक नही बांटी। वैसे केवल जितने वाले को टिकिट दिया जाएगा।इस बार 30 फीसदी ऐसे कार्यकर्ताओं को मौका देंगे जिन्होंने पहले कभी विधानसभा का चुनाव नहीं लड़ा हो पर वे चुनावी पृष्ठ भूमि से हों जिनमें पार्षद, जनपद सदस्य,जनपद अध्यक्ष मंडी अध्यक्ष,आदि हो सकते हैं। मेरा चुनाव अभियान समिति का 10 संभागो का दौरा पूर्ण हुआ डेढ माह की कार्य योजना पूर्ण हुई है । 4 हजार किलोमीटर का दौरा पिछले ढेड़ माह में किया। हमारे घोषणा पत्र के लिए 6 बिंदु का ढांचा तैयार हो चूका है।31 अगस्त तक इन बिंदुओं पर हमारी कार्य योजना समाप्त होने के अगले 2 माह की कार्य योजना पर काम होगा।उनके मुताबिक प्रदेश को पिछले 15 वर्ष का बदहाल करने का रिकार्ड हम पंचायत तक पहुंचाएंगे।उनके मुताबिक वर्तमान में प्रदेश में किसान आत्महत्या कर रहा है ।महिलाए ही नही अब तो नाबालिक भी सुरक्षित नही है। मध्यप्रदेश अब किसानो की आत्महत्या का केंद्र बन गया है । शिवराज द्वारा 6 हजार करोड़ का वृक्षारोपण होने की बात कहि जा रही है लेकिन आज भी नदियों की हालात ख़राब है।पेट्रोल डीजल के भाव बढे हुए है अब शिवराज केंद्र सरकार के खिलाफ धरना क्यों नही दे रहे । पूर्व में मनमोहन सिंह के खिलाफ तो काफी धरने प्रदर्शन किए। उन्होंने प्रेस कांफ्रेस के दौरान भाजपा सुप्रीमों पर भी निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने मंदिर के नियमों को दरकिनार कर धोती की जगह पजामा पहनकर पूजन किया। इससे पूर्व उन्होंने सामाजिक विज्ञान शोध संस्थान में संभागीय समिति की बैठक को संबोधित किया ।बैठक करीब डेढ घंटे से अधिक समय तक चली।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds