April 30, 2024

कांग्रेस का PM पर प्रहार पड़ा उल्टा, लिस्ट में नाम आने पर शीला ने उठाए सवाल

नई दिल्ली,25 दिसम्बर( इ खबरटुडे)। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए सहारा और बिरला समूह से पैसे लेने का आरोप लगा रहे हैं, वहीं दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने ही इस कथित ‘सहारा डायरी’ की सत्यता पर सवाल उठाया है.

कांग्रेस ने ट्वीट की ‘सहारा डायरी’ से जुड़ी एक तस्वीर
दरअसल कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ‘सहारा डायरी’ से जुड़ी एक तस्वीर जारी की थी, जिसमें दिखाया गया था कि गुजरात का सीएम रहते हुए नरेंद्र मोदी ने सहारा समूह से 40 करोड़ रुपये की ‘रिश्वत’ ली थी. हालांकि इससे कांग्रेस ही सवालों में घिर गई, क्योंकि साल 2014 की इस कथित लिस्ट में जिस तरह गुजरात के तत्कत सीएम का जिक्र है, उसी दिल्ली की तत्कालीन सीएम शीला दीक्षित के नाम के आगे भी एक करोड़ रुपये देने की बात लिखी है.

शीला ने लिस्ट पर उठाए सवाल
हालांकि इंडियन एक्सप्रेस अखबार ने इस संबंध में जब शीला दीक्षित से संपर्क किया, तो उनका कहना था, ‘मुझे इसके बारे में नहीं पता. मैंने इसे देखा नहीं. तो मैं कैसे कुछ कह सकती हूं. यह सब बस सुनी-सुनाई बातों पर आधारित है. मुझे ऐसी किसी चीज की याद नहीं.’

वहीं अखबार ने जब उनसे इस डायरी की सत्यता के बारे में पूछा तो दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘मैं नहीं जानती, क्योंकि जब किसी ने इतने सारे लोगों के बारे में लिखा है… तो इसकी सत्यता के बारे में क्या कहूं.’ उन्होंने साथ ही कहा कि कोर्ट ने भी कहा है कि यह विश्वसनीय नहीं, इसमें और सबूत चाहिए.

एमपी और छत्तीसगढ़ के सीएम का भी नाम
शीला दीक्षित दिसंबर 2013 तक दिल्ली की मुख्यमंत्री थीं और इस कथित लिस्ट में उन्हें सितंबर 2013 में एक करोड़ रुपये नगद देने की बात लिखी गई है. इस लिस्ट में नरेंद्र मोदी और शीला दीक्षित के अलावा मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों को भी पैसे देने की बात का जिक्र है.

गौरतलब है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों भ्रष्टाचार के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन पर सहारा से रिश्ववत लेने का आरोप लगाते रहे है. हालांकि अब उसी मामले में कांग्रेस नेता एवं यूपी चुनाव के लिए पार्टी की सीएम उम्मीदवार शीला दीक्षित का नाम आने से उनका प्रहार को कुंद जरूर कर देगी.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds