May 14, 2024

कश्मीर का स्थायी हल निकालेगी मोदी सरकार- गृह मंत्री राजनाथ सिंह

नई दिल्ली,28 मई(इ खबरटुडे)। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जोर देकर कहा कि केंद्र सरकार कश्मीर, कश्मीरी और कश्मीरियत को ध्यान में रखते हुए कश्मीर मुद्दे का ‘स्थायी समाधान’ निकालेगी।

हालांकि उन्होंने इसके समाधान के लिए कोई समय-सीमा निर्धारित करने से इन्कार कर दिया। राजनाथ सिंह ने रविवार को एक समाचार टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि इस मुद्दे पर सभी पक्षों से बिना शर्त वार्ता करने को तैयार है। इसमें कोई दोराय नहीं है कि कश्मीर मुद्दा हमारे लिए एक चुनौती है। हम देश को भरोसा दिलाना चाहते हैं कि हम कश्मीर मसले का स्थायी समाधान निकालेंगे। समाधान भी सबको साथ लेकर निकाला जाएगा।

इसके लिए कोई समय-सीमा भी निर्धारित नहीं
राजनाथ सिंह ने कहा कि हम कश्मीर में बार-बार तनाव और हिंसा नहीं होने दे सकते। हम कश्मीर को जलने नहीं दे सकते। लेकिन इसके लिए कोई समय-सीमा भी निर्धारित नहीं की जा सकती है। हम इसे एक या दो महीने में नहीं सुलझा सकते हैं। ऐसे मुद्दों का कोई त्वरित समाधान नहीं होता। राजनाथ सिंह ने बार-बार पूछे जाने पर भी केंद्र सरकार के स्थायी समाधान के विषय में रणनीति पर कोई भी जानकारी देने से इन्कार कर दिया।

लेकिन उन्होंने कहा कि इस समस्या के समाधान के लिए वह हुर्रियत कांफ्रेंस समेत सभी पक्षकारों से बातचीत के लिए तैयार हैं। जो भी बात करना चाहता है, हम उससे बात करने के लिए राजी हैं।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds