May 5, 2024

कर्ज वसूली के लिए पुलिस के नाम से धमकी

एचडीएफसी बैंक के अधिकारी के खिलाफ धोखाधडी का मामला दर्ज

रतलाम,11 अप्रैल(इ खबरटुडे)। एक निजी बैंक द्वारा अपने कर्ज की वसूली के लिए पुलिस इंस्पेक्टर और वकील के नाम से धमकी दिए जाने का रोचक मामला आज सामने आया। बेंक अधिकारी ने कर्जदार को धमकी दिलवा कर कर्ज की किश्त जमा करवा ली।  पुलिस ने उक्त बैंक अधिकारी के विरुध्द धोखाधडी का मामला दर्ज किया है।
पुलिस अधीक्षक डॉ.आशीष ने पुलिस कंट्रोल रुम पर आयोजित प्रेसवार्ता में बताया कि फरियादी अब्दुल रशीद पिता अब्दुल रहमान कुरैशी ने वर्ष 2005 में हीरो होण्डा मोटर साइकिल क्रय करने के लिए एचडीएफसी बेंक से कर्जा लिया था। इस कर्ज की किश्त व पेनल्टी बकाया थी। फरियादी अब्दुल रशीद के मोबाइल पर एक  व्यक्ति का फोन आया,जिसने स्वयं को गांधीनगर पुलिस मुख्यालय का थाना प्रभारी राजवीरसिंह राठौर बताते हुए फरियादी को धमकाया कि यदि उसने तत्काल ऋ ण राशि की किश्त जमा नहीं करवाई,तो उसे गिरफ्तार कर जेल में बन्द कर दिया जाएगा। उक्त फर्जी पुलिस अधिकारी ने फरियादी को कहा कि वह कंपनी के वकील सतीश शर्मा से इस सम्बन्ध में चर्चा कर ले। नकली पुलिस अधिकारी ने फरियादी अब्दुल रशीद को उक्त वकील का मोबाइल नम्बर भी दिया। जब फरियादी ने कथित वकील सतीश शर्मा से मोबाइल पर बात की तो वकील ने भी वही बातें दोहराई और फरियादी अब्दुल रशीद को कहा कि यदि वह तत्काल दस हजार रु.बैंक में जमा करवा देगा,तो उसे गिरफ्तार नहीं किया जाएगा। फरियादी अब्दुल रशीद नकली पुलिस अधिकारी और वकील की बातों से इतना डर गया कि उसने फौरन बैंक में पंहुचकर दस हजार रुपए जमा करवा दिए और बैंक के तत्कालीन मैनेजर मुकेश माहेश्वरी से कहा कि वह वकील से बात करके फरियादी की गिरफ्तारी रुकवाए। बाद में अब्दुल रशीद को शंका हुई कि उसे धोखा दिया गया है। उसने माणक चौक पुलिस थाने पर इस सम्बन्ध में लिखित शिकायत प्रस्तुत की। पुलिस ने मामले की जांच के बाद एचडीएफसी बेंक के तत्कालीन मैनेजर मुकेश माहेश्वरी के विरुध्द धोखाधडी और धमकी देने का आपराधिक प्रकरण दर्ज किया है।
एशपी डॉ.आशीष ने बताया कि उक्त बैंक प्रबन्धक का रतलाम शाखा से स्थानान्तरण हो चुका है। उसकी गिरफ्तारी के बाद यह स्पष्ट होगा कि उसने किस व्यक्ति से फरियादी को फोन लगाकर धमकी दिलवाई थी। पुलिस फरियादी के फोन पर आए मोबाइल नम्बरों की जांच भी कर रही है। नकली पुलिस अधिकारी व वकील बने व्यक्तियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds