May 8, 2024

करोड़पति किसान के अपह्रत पोते को पुलिस ने रायगढ़ जिले से ढूंढ निकाला

भोपाल ,05मई (इ खबरटुडे)|बर्रई गांव के करोड़पति अवधनारायण के पोते मोहित को तीन दिन बाद आज अलसुबह राजगढ़ जिले के कुरावर से बरामद किया गया। चार अपह्रताओं को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मोहित के घर वापस आने पर ढोल-ढमाके के साथ स्वागत किया गया और हार-फूल की मालाओं से उसे व उसके पिता को लाद दिया।

पड़ोसी परिवार के युवक को  हिरासत में लेकर पूछताछ की, युवक ने  मोहित के बारे में सूचना दी
तीन दिन पहले बर्रई गांव से अवधनारायण मीणा नामक व्यक्ति के पोते मोहित मीणा का दिनदहाड़े अपहरण होने के बाद से पुलिस अपह्रर्ताओं के सुराग के लिए लगातार संदिग्ध लोगों व फोन कॉल्स पर नजर रखे हुई थी। मोहित के परिजनों को अपने एक पड़ोसी परिवार के युवक पर संदेह हुआ तो पुलिस को उन्होंने उसके बारे में बताया। पुलिस ने उसकी गतिविधियों पर नजर रखी। यह पड़ोसी अरुण मीणा है जो कि मोहित के परिवार का रिश्तेदार, पड़ोसी है। वह भोपाल स्कूल ऑफ सोशल साइंस से बीबीए कर रहा है।
अरुण की गतिविधियों पर नजर रखने के बाद पुलिस ने उसे हिरासत में लिया। बुधवार की रात को उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उसने मोहित के बारे में सूचना दी कि उसे कुरावर के एक किराए के मकान में रखा गया है। पुलिस अधीक्षक से लेकर सहायक उप निरीक्षक स्तर के अधिकारियों की एक टीम बनाकर रात को ही कुरावर पहुंची। अलसुबह पुलिस ने अरुण की निशानदेही पर एक तीन मंजिला बिल्डिंग के एक कमरे का दरवाजा तोड़कर उसे खोला।
तीन मंजिला बिल्डिंग में कई किरायेदार रहते हैं और अलसुबह होने के कारण ज्यादा चहल पहल नहीं होने से ज्यादा विरोध नहीं हुआ। कमरे को तोड़ने पर वहां मोहित और दो युवक मिले। पहले पुलिस ने मोहित को अपने कब्जे में लिया और फिर दोनों युवकों को पकड़ा। पुलिस की टीम तत्काल मोहित को लेकर भोपाल पहुंची।
 मोहित के मिलने की खबर के बाद उसके परिवार में खुशी की लहर
सुबह मोहित के मिलने की खबर बर्रई पहुंची तो वहां उत्सव जैसा माहौल हो गया। अरुण के परिवार वालों को बताया गया तो उन्हें विश्वास ही नहीं हुआ कि उनका बेटा यह कर सकता है। अरुण के घर वालों को पुलिस ने सुरक्षा दी जिससे कहीं लोगों की नाराजगी का कोई असर वहां नहीं हो। वहीं मोहित के मिलने की खबर के बाद उसके परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds