May 19, 2024

कभी घबराया हुआ कभी डरा हुआ -अंडरवर्ल्‍ड डॉन छोटा राजन

मैंने सरेंडर नहीं किया, भारत वापस लौटना चाहता हूं : अंडरवर्ल्‍ड डॉन छोटा राजन

बाली 29 अक्टूबर(इ खबरटुडे) । क्या अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन खुद गिरफ्तार हुआ या सुरक्षा एजेसिंयों ने उसे धर दबोचा। 3 दिन से लगातार उठ रहे इस सवाल पर छोटा राजन ने पहली बार चुप्पी तोड़ते हुए ये दावा किया है उसने सरेंडर नहीं किया है। उसने इस दावे को भी गलत बताया है कि वो बाली से ज़िंबाब्वे जाना चाहता था। राजन का कहना है कि वो भारत वापस आना चाहता है।

छोटा राजन को गिरफ़्तार करने के लिए 3 महीने पहले ही ऑपरेशन शुरू किया गया था।

सूत्रों के मुताबिक़ छोटा राजन को अंदेशा था कि उसे बाली पहुंचते ही गिरफ़्तार कर लिया जाएगा। इंडोनेशिया पुलिस ने बीते रविवार को ही छोटा राजन को गिरफ़्तार किया है।

इससे पहले इंडोनेशियाई शहर बाली में गिरफ्तार

राजन के हाथों में हथकड़ी डाल जब पुलिस उसे साथ ले जा रही थी, तभी उसने बातचीत में कहा था, मैं किसी से नहीं डरता। सूत्रों के मुताबिक़ बाली के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया था कि वह काफी डरा हुआ है और भारत नहीं जाना चाहता। मीडिया ने जब राजन से पूछा कि क्या उसके डर की वजह दाऊद इब्राहिम है, तो उसने यह बात कही। बाली के पुलिस कमिश्नर के मुताबिक, राजन ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि वह जिम्बाब्वे भागने की ताक में था।
पुलिस आयुक्त ने कहा

राजन को मीडिया से दूर एक स्थानीय पुलिस थाने में रखा गया है और वह कभी घबराया हुआ है। वह डरा हुआ लग रहा है। लगातार सिगरेट पिये जा रहा है। वह कह रहा है कि उसकी पत्नी और पिता मर चुके हैं और इसलिए वह भारत नहीं जाना चाहता।’ हालांकि राजन की पत्नी सुजाता निकलजे अभी जिंदा है।

अधिकारी ने साथ ही बताया कि

वह चिकित्सीय रूप से भी फिट पाया गया है। उन्होंने कहा, हमने उसकी मेडिकल जांच की है और रिपोर्ट में सब कुछ ठीक पाया गया। उसे कोई चिकित्सीय समस्या नहीं और उसने हमे ऐसा कुछ बताया भी नहीं। उनके इस खुलासे से से यह संभावना खारिज होती है कि लिवर और किडनी में समस्या की वजह से यह गैंगस्टर भारत लौटना चाहता है।

आपको बता दें कि 55 वर्षीय यह गैंगस्टर भारत में कम से कम हत्याओं और हथियारों एवं ड्रग्स की तस्करी और जबरन उगाही के कई मामलों में वाछित था। ऑस्ट्रेलिया पुलिस की गुप्त सूचना पर बाली पुलिस ने रविवार को सिडनी की फ्लाइट से उतरते ही राजन की हिरासत में ले लिया था।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds