May 19, 2024

कपिल हत्याकाण्ड की सुनवाई के दौरान आपस में भिडे दोनो पक्ष

न्यायालय के निर्देश बावजूद संवेदनशील मामले में पुलिस लापरवाह

रतलाम,29 जून (इ खबरटुडे)। बहुचर्चित और अतिसंवेदनशील कपिल हत्याकाण्ड की सुनवाई के दौरान आज आरोपी पक्ष और फरियादी पक्ष के बीच में विवाद हो गया। प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए न्यायालय ने सुनवाई के दौरान पर्याप्त पुलिस बल तैनात रखे जाने के निर्देश जारी किए है। इसके बावजूद पुलिस की लापरवाही के चलते न्य्यायालय परिसर के भीतर विवाद की स्थिति बन गई।
न्यायालय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिला न्यायालय के चतुर्थ अपर सत्र न्यायाधीश पीडी शर्मा के न्यायालय में आज कपिल राठौर हत्याकाण्ड के साक्षियों की साक्ष्य हो रही थी। दोपहर में करीब डेढ बजे न्यायालय कक्ष के बाहर ही हत्या के आरोपियों में से एक ने साक्ष्य देने आए एक व्यक्ति को अपशब्द कहे और देखते ही देखते मारपीट शुरु हो गई। मौके पर मौजूद अन्य लोगों ने बीचबचाव कर मामले को शान्त किया।
घटना के तुरन्त बाद अतिरिक्त शासकीय अधिवक्ता प्रकाश राव पंवार ने पुलिस अधिकारियों को इस घटना की सूचना दी और पुलिस बल तैनात करने को कहा। प्राप्त जानकारी के अनुसार न्यायालय द्वारा भी पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था करने हेतु पुलिस को पत्र लिखा गया है। श्री पंवार ने बताया कि प्रकरण की सुनवाई के दौरान एक बार पहले भी विवाद की स्थिति बनी थी।
उल्लेखनीय है कि बजरंग दल के नेता कपिल राठौड की दूसरे समुदाय के लोगों हत्या कर दी थी। कपिल राठौड की हत्या कांग्रेस नेत्री यास्मीन शैरानी पर हुए हमले की प्रतिक्रिया में की गई थी। इस गंभीर घटनाक्रम के बाद शहर में कफ्र्यू भी लगा दिया गया था। सांप्रदायिक विद्वेष बढाने वाले इस घटनाक्रम के बाद से ही कपिल राठौड हत्याकाण्ड की न्यायालय में सुनवाई के दौरान न्यायालय परिसर में पर्याप्त पुलिस बल तैनात रखने के निर्देश दिए गए थे। शुरुआत में तो पुलिस ने इस प्रकरण को गंभीरता से लिया था,लेकिन धीरे धीरे पुलिस इस मामले में लापरवाही बरतने लगी। पुलिस की लापरवाही के चलते ही प्रकरण की सुनवाई के दौरान दूसरी बार विवाद की नौबत आई है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds