May 6, 2024

कटियार पर कांग्रेस ने कहा- राम के पुजारी बोल रहे रावण की भाषा

नई दिल्ली, 25 जनवरी (इ खबरटुडे)। खूबसूरती को लेकर कमेंट करने वाले बीजेपी नेता विनय कटियार को प्रियंका गांधी ने जवाब दिया है. कटियार ने प्रियंका गांधी के बारे में कहा था कि वे ज्यादा सुंदर नहीं हैं उनसे सुंदर तो स्मृति हैं जो जहां जाती हैं, वहां भीड़ इकट्ठी हो जाती है. इस पर प्रियंका ने पलटवार करते हुए कहा- ये बयान आधी आबादी को लेकर बीजेपी की मानसिकता को दर्शाता है.

प्रियंका ने दिया जवाब
प्रियंका गांधी ने कहा कि बीजेपी सही कहती है. उनके पास ‘ज्यादा सुंदर’ उम्मीदवार हैं. अगर वो मेरी उन मजबूत, बहादुर और सुंदर साथियों, जिन्होंने बड़ी मुश्किलों को पार कर ये मुकाम पाया है, उनमें सिर्फ यही देखते हैं तो मुझे इसपर हंसी आती है. उन्होंने देश की आधी आबादी को लेकर बीजेपी की मानसिकता को उजागर कर दिया है.

प्रियंका गांधी को लेकर खलबली क्यों?
प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश में पहली बार अमेठी-रायबरेली से बाहर प्रचार करने जा रही हैं. कांग्रेस ने उन्हें अपना स्टार कैम्पेनर बनाया है. अभी उन्होंने प्रचार शुरू नहीं किया है पर उनके खिलाफ बयानबाजी शुरू हो गई है.

कटियार बोले- प्रियंका को जितना खूबसूरत बताया जाता है, उतना नहीं हैं
बुधवार को आज तक से बातचीत के दौरान बीजेपी नेता कटियार ने कहा, ‘प्रियंका गांधी सुंदर महिला हैं. अच्छा हैं वे प्रचार करें, बहुत दिनों से निकली नहीं हैं, लेकिन उनसे ज्यादा सुंदर महिलाएं तो बीजेपी में हैं, जिन्हें हम लगा देंगे.’ उन्होंने कहा, ‘जितना प्रियंका को खूबसूरत बताया जाता है, वो उतनी खूबसूरत नहीं हैं. हमारे यहां स्मृति ईरानी हैं जो जहां जाती हैं वहां भीड़ लग जाती है. वह उनसे कहीं ज्यादा भाषण देती हैं.’

रावण की भाषा बोल रहे कटियार

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने विनय कटियार के बयान पर कहा कि उनके जैसे लोग बनते राम के पुजारी हैं और भाषा रावण की बोल रहे हैं, इन्हें पागलखाने भेज देना चाहिए.

अपर्णा बोलीं, लगता नहीं बीजेपी का बयान है
वहीं मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने कहा कि विनय कटियार का बयान महिला विरोधी है, ऐसा नहीं लगता कि ये बीजेपी का बयान है. अपर्णा बोलीं कि विनय कटियार जी को अपने शब्दकोष पर नियंत्रण रखना चाहिए. किसी की सुंदरता या किसी के गोरे-काले होने पर कोई कमेंट नहीं किया जाना चाहिए, चाहे वह प्रियंका जी हो या स्मृति जी हो या कोई और. अपर्णा ने कहा कि वह एक सधे हुए नेता हैं उन्हें इस तरह के बयान देने से बचना चाहिए.

दिल्ली महिला आयोग भेजेगा नोटिस
दिल्ली महिला आयोग ने विनय कटियार के बयान पर सख्त तेवर दिखाते हुए उन्हें नोटिस भेजने का निर्णय लिया है. दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने कहा है कि आयोग विनय कटियार को नोटिस भेजने के साथ उन्हे समन भी भेजेगा. मालीवाल ने कहा कि वो शरद यादव और विनय कटियार दोनों नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए दिल्ली पुलिस को लिखेंगी. इतना ही नहीं वह दोनों सांसदों के खिलाफ कार्रवाई के लिए लोकसभा और राज्य सभा स्पीकर को भी पत्र लिखेंगी.

राममंदिर पर भी बोले कटियार
विनय कटियार ने कहा कि राम मंदिर जरूर बनेगा और इसे बनने से दुनिया की कोई ताकत नहीं रोक सकती. आज तक संवाददाता से बात करते हुए विनय कटियार ने कहा, ‘ हाई कोर्ट ने हमारे पक्ष में निर्ण दिया है. उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला भी हमारे पक्ष में आएगा. अगर मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला हमारे पक्ष में नहीं आता है तो संसद में कानून बनाने से लेकर आंदोलन करने तक के सारे रास्ते अपनाएंगे, लेकिन राम मंदिर जरूर बनाएंगे.’

बाहरी बनाम यूपी के बेटों के सवाल पर विनय कटियार ने कहा, ‘अखिलेश यादव को सोनिया गांधी से जाकर पूछना चाहिए कि बाहरी कौन है. उसके बाद अख‍िलेश और राहुल गांधी को समझ में आ जाएगा. पूरा देश जानता है कि सोनिया गांधी विदेशी महिला है और इटली की रहने वाली है.’

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds