April 25, 2024

और मिल गई सपनों को उड़ान

रतलाम की झलक काकाणी प्रदेश में दुसरे स्थान पर, रोचन सोनटक्के जिले में प्रथम

रतलाम,4 जून (इ खबर टुडे)। म.प्र.माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा कक्षा हाईस्कूल(कक्षा 10वीं) का बहुप्रतिक्षीत परीक्षा परिणाम सोमवार शाम को करीब साढे छह बजे घोषित किया गया।परिणाम डेढ घंटे की देरी से घोषित हुआ।जिले का परीक्षा परिणाम 6 1.48  प्रतिशत रहा।इस बार भी  लड़कियों ने ही बाजी मारी। रतलाम की झलक काकाणी ने प्रदेश की मेरिट में दुसरा स्थान प्राप्त किया है। वहीं रोचन सोनटक्के ने जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

अधिकारिक जानकारी के अनुसार कक्षा दसवी का परीक्षा परिणाम सोमवार शाम को पांच बजे घोषित होना था। परिणाम जानने के लिए शाम पांच बजे के पहले ही विद्यार्थी और उनके परीजन नेट पर बैठगए थे।साइबर केफे पर भी काफी भीड़ लग गईथी। लेकिन शाम पांच बजे लागिंग करने पर पचा चला कि परिणाम डेढं घंटे की देरी से शाम साढे छह बजे घोषित होगा। परिणाम लेट होने पर विद्यार्थी कुछसमय के लिए मायुस हो गएथे, लेकिन बाद में परिणाम आते ही सबके चेहरे खिल गए।फिर बधाई देने का जो सिलसिला शुरु हुआ वह निरंतर जारी रहा।

तलाम की झलक प्रदेश में दूसरे स्थान पर

कक्षा दसवीं के रिजल्ट में रतलाम की झलक पिता गोपाल काकाणी ने जिले का नाम रोशन करते हुए दुसरा स्थान प्राप्त किया है। झलक ने 97 प्रतिशत अंक हासिल किए है।उन्हे 6 00 में से 58 5 अंक प्राप्त हुएहै। झलक के पिता गोपाल काकाणी भी चार्टड अंकाउन्टेंट है। और पूर्व में झलक की बहन पलक काकाणी भी प्रदेशकी मेरिट में तीसरा स्थान प्राप्त कर चुकी है। झलक स्थानीय सरस्वती शिशु मंदि

र की विद्यार्थी है। झलक के प्रदेश में दुसरे नम्बर पर आने की जानकारी मिलते ही उसके घर पर बधाई देने वालों का तातां लग गया।

जिले की मेरिट में सात विद्यार्थी,रोचन प्रथम

कक्षा दसवीं के रिजल्ट में जिले में सात विद्यार्थी मेंरिट में आए है। स्थानीय उत्कृष्ट विद्यालय की छात्रा रोचन सोनटके जिले की मेरिट में प्रथम है। रोचन का बड़ा भाई मलय सोनटके हाल ही में घोषित बारहवीं के रिजल्ट में प्रदेश की मेरिट में चोथे नम्बर पर रहा है। रोचन को 95.16  प्रतिशत मिले है। इसके अलवा जिले की मेरिट में स्थानीय गुरु तेग बहादुर स्कूल की छात्रा नताशा पिता सुभाष मंगल भी 95.16  प्रतिशत के साथ

पहले नम्बर पर रही है। सरस्वती शिशु मंदिर की छात्रा पलक पिता प्रदीप जैन 95 प्रतिशत अंक के साथ जिले की मेरिट में दुसरे स्थान पर रही है। जिले की मेरिट में तीसरे नम्बर पर पांच विद्यार्थी आएहै। सभी ने 94.8 3 प्रतिशत हासिल किएहै। इनमें उत्कृष्ट विद्यालय की वर्षा पिता जगदीशचंद्र जाट, गुरुतेग बहादुर स्कूल के हेमेन्द्रसिंह पिता महेन्द्रसिंह चौहान, सरस्वती शीशु मंदिर की कृतिका पिता विनोद पितलिया, और संट नामदेव पब्लिक स्कूल के पुनमकुंवर पिता अरंविदसिंह सिसौदिया और पूजा पिता रमेशचंद्र जगरवार शामिल है।

जिले का परिणाम 6 1.48  प्रतिशत

जिला शिक्षा अधिकारी जे.के.शर्मा ने बताया कि कक्षा दसवीं में जिले का परीक्षा परणिाम 6 1.48  प्रतिशत रहा है।जो पिछले वर्ष से 0.5 प्रतिशत कम है।जिले से कुल 10 हजार 419 विद्यार्थी परिक्षा में शामिल हुए थे, जिसमें से 10 हजार 36 8  का परीक्षा परणिाम घोषित हुआ है।6  हजार 374 विद्यार्थी उत्तीर्ण हुएहै।इनमें बालक का प्रतिशत 57.8 9 है और बालिकाओं का प्रतिशत 6 6 .6 5 है।

आइएएस बनान चाहती है झलक

प्रदेशकी मेरिट में दुसरे स्थान पर आने वाली झलक काकाणी का सपना आईएएस बनने का है।झलक ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता, दीदी और गुरुजनों को दिया है।झलक ने बताया कि वह अब साइंस विषय लेगी और आइएएस बनकर देशकी सेवा करेगी।झलक ने कहा कि मेरिट में आने के लिएउसने काफी मेहनत की है और यदि सच्चे मन से प्रयास किएजाएतो सफलता अवश्य मिलती है।

डाक्टर बनना चाहती है रोचन

जिले की मेरिट में पहला स्थान प्राप्त करने वाली रोचन सोनटके डाक्टर बनना चाहती है और इसके लिएअब वह साइंस विषय लेगी। रोचन ने बताया कि वह अपनी सफलता का श्रेय अपनी माता और भाई को देती है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds