September 29, 2024

ओवरलोड स्कूली वाहनों के खिलाफ पांच दिन के अंदर उचित कार्यवाही नहीं होने पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद खोलेगा मोर्चा

रतलाम,30,जनवरी( ई खबर टुडे)।उज्जैन में हुए भीषण सड़क हादसे को ध्यान में रखते हुए आज रतलाम नगर में विद्यालयों एवं महाविद्यालयों में वाहन चालकों की लापरवाही के खिलाफ उचित कार्यवाही करने हेतु अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने जिलाधीश को ज्ञापन दिया। साथ ही पांच दिन के अंदर उचित कार्यवाही करने का आदेश जारी करने की मांग की। ऐसा नहीं होने पर 6 वे दिन से विद्यार्थी परिषद स्वयं ही ऐसे ओवरलोड स्कूली वाहनों को रोकेगा।

ज्ञापन मे परिषद ने प्रशासन को उज्जैन में हुए भीषण सड़क हादसे से सबक लेकर ओवरलोड स्कूली वाहनों के खिलाफ मांग की। वही नगर के विद्यालय व महाविद्यालय में लगे हुए वाहनों की वास्तविक स्थति से अवगत किया। परिषद ने वाहनों क्षमता से अधिक विद्यार्थियों को बिठाने की बात बताते हुए ज्ञापन में जिला प्रशासन को इस ओर ध्यान देने व जिले में कोई भी अप्रिय घटना ना हो इसके लिए कोई त्वरित कार्रवाई की मांग की।

परिषद सदस्यों ने बताया कि शहर में अधिकतर स्कूलों में लगे ऑटोमैटिक क्षमता अधिक से बैठे स्कूली बच्चे दिखा देते हैं। जिनमें ना तो कोई सुरक्षा मापदंड है और नहीं सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन का पालन है। वही हादसे होने की स्थति में अभिभावकों को दोषी ठहराया जाता है और ऑटो मैजिक चालक जिम्मेदारी भागते दिखाई देते है।

 

जब की सी.बी.एस.ई के नियम के अनुसार 3 कि.मी से अधिक दूरी के छात्रों लिए वाहन प्रशासन उपलब्ध करायेगा। अत इस नियमो सुनिश्चित कर कार्यवाही की जाए। परिषद ने इन नियमो पर तुरंत कार्यवाही करने की मांग की. वही पांच दिन में अंदर कार्यवाही नहीं होने पर मोर्चा खोला जाएगा।

इसके के अंतर्गत सदस्य ओवरलोड स्कूली वाहनों को स्वयं रोकेंगे। ज्ञापन देने के दौरान जिला संयोजक शुभम चौहान सहित कृष्णा डिंडोर ,प्रद्युमन सिंह रघुवंशी ,अनुज पोरवाल,अनिकेत शर्मा ,जय काकडे ,निलेश दुबे समेत कई परिषद के सदस्य मौजूद थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds