May 3, 2024

ऑनलाईन पंजीकृत उम्मीदवार ही सेना भर्ती रैली में सम्मिलित हो सकेगें

                                   सैनिकों की भर्ती रैली 10 अक्टूबर से रतलाम मे आयोजित
रतलाम 1 अक्टूबर (इ खबरटुडे)।  कलेक्टर बी.चन्द्रशेखर की अध्यक्षता में आज एनआईसी के नवीन कक्ष में आगामी 10 अक्टूबर से रतलाम में सैनिकों की भर्ती रैली के आयोजन एवं व्यवस्था संबंधी बैठक हुई। बैठक में सैनिक भर्ती अधिकारी कर्नल सुमितसिंह ने बताया कि सैनिकों की भर्ती रैली में केवल वे ही उम्मीदवार सम्मिलित हो सकेगें। जिन्होने अपना पंजीयन ऑनलाईन करवाया है। उन्होने बताया कि ऑनलाईन पंजीकृत उम्मीदवारों को भर्ती में सम्मिलित होने संबंधी ऑनलाईन प्रवेश पत्र जारी कर दिये गये है। कलेक्टर ने सैनिको की भर्ती रैली के लिये आवश्यक इंतजाम पुख्ता करने के लिये संबंधित अधिकारियों की जिम्मेदारी तय करते हुए निर्देशित कर दिया है।
बैठक में कर्नल सुमितसिंह ने बताया कि सैनिक भर्ती रैली के माध्यम से सैनिक सामान्य डयुटी, सैनिक क्लर्क, सैनिक तकनीकी एवं सैनिक (चयनित टे्रडसमेन उम्मीदवार के एप्पिटयुट टेस्ट सहित) पदो पर भर्ती की जायेगी। इस भर्ती रैली में सात जिलों के उम्मीदवारों को सम्मिलित किया जाना है। इसमें रतलाम, उज्जैन, खरगोन,इंदौर, झाबुआ, शाजापुर एवं आगर मालवा जिले सम्मिलित है। उन्होने बताया कि प्रत्येक जिले के लिये पृथक-पृथक तारिखे निर्धारित की गई है ताकि निर्धारित दिनांक को संबंधित जिले के उम्मीदवारों की भर्ती प्रक्रिया पूर्ण की जा सकें। 10 अक्टूबर को रतलाम जिला, 11 अक्टूबर को उज्जैन एवं खरगोन, 12 अक्टूबर को इंदौर एवं झाबुआ एवं 13 अक्टूबर को शाजापुर व आगर मालवा जिले के उम्मीदवारों की भर्ती प्रक्रिया सम्पन्न की जायेगी । कर्नल श्री सिंह ने बताया हैं कि बगैर ऑनलाईन पंजीयन व प्रवेश पत्र के आने वाले उम्मीदवारों को भर्ती प्रक्रिया में सम्मिलित किया जाना सम्भव नहीं है। साथ ही संबंधित उम्मीदवारों को नियत दिनांक एवं समय पर उपस्थित रहना होगा।

10 अक्टूबर से सैनिकों की भर्ती रैली रतलाम में उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक 2 के मैदान में आयोजित की गई है। आने वाले सभी उम्मीदवारों को प्रात: 4 बजे रैली ग्राउण्ड में आवश्यक दस्तावेज एवं उनकी दो-दो प्रतियों के साथ उपस्थित रहना होगा। इसके अंतर्गत शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र, मूल निवासी प्रमाण, जाति प्रमाण पत्र, चरित्र प्रमाण पत्र, शपथ पत्र तथा हाल ही में बगैर चश्मे एवं टोपी के खिची गई 20 रंगीन फोटो लेकर उपस्थित रहना होगा। शैक्षणिक योग्यता, शारीरिक मापदण्डों एवं मेडिकल फिटनेस में सफल उम्मीदवार 29 नवम्बर 2015 को आयोजित होने वाली लिखित परीक्षा में सम्मिलित हो सकेगें।

कलेक्टर बी.चन्द्रशेखर ने सैनिक भर्ती रैली में आने वाले ऑनलाईन पंजीकृत उम्मीदवारों के लिये आवश्यक व्यवस्थाएॅ किये जाने हेतु नगर निगम आयुक्त, कार्यपालन यंत्री, लोक निर्माण विभाग एवं लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग, जिला आपूर्ति अधिकारी, अधीक्षण यंत्री म.प्र. प.क्षे.वि.वि.क.लि, रतलाम शहर एसडीएम, सीएमएचओ को निर्देशित किया। आवश्यक पुलिस इंतजाम के लिये पुलिस अधीक्षक अविनाश शर्मा ने अपने अधीनस्त अमले को कार्य योजना बनाने के निर्देश बैठक में ही दिये। कलेक्टर ने एडीएम श्री धर्मेन्द्रसिंह को आवश्यक समन्वय करने के जिम्मा सौपा है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds