March 29, 2024

एसडीएम ने पकड़े पटवारियों के पांव

विरोध का सिलसिला दूसरे दिन भी जारी, एडीएम पहुंचे सीतामऊ

सीतामऊ 4 अप्रैल (इ खबरटुडे) । अनुविभागीय अधिकारी  आरपी गेहलोद के खिलाफ कर्मचारियों का आंदोलन दूसरे दिन मंगलवार को भी जारी रहा । पटवारी संघ के आह्वान पर तहसील के कर्मचारी सुबह से ही हड़ताल पर चले गए । एसडीएम ने माफी भी मांगी, लेकिन कर्मचारी नहीं माने । मामले की जानकारी लेने के लिए एडीएम एलपी बोरासी भी सीतामऊ पहुंचे । हालांकि कर्मचारीवर्ग एसडीएम को हटाने की मांग पर अड़ा हुआ है । अधिकारी आगामी कार्य दिवसों में इस मामले का निपटारा करने की बात कह रहे हैं । कुल 73 कर्मचारियों ने तहसीलदार को सामुहिक अवकाश का आवेदन दिया और वे धरने पर चले गए ।

उल्लेखनीय है कि गत दिवस सीतामऊ तहसील के पटवारी एवं अन्य कर्मचारियों ने कलेक्टर एवं एडीएम से मुलाकात की थी । मंगलवार को कर्मचारियों ने तहसील कार्यालय में टेंट ताना और धरने पर बैठ गए । कर्मचारियों को नेतृत्व देने के लिए पटवारी संघ जिलाध्यक्ष मुकेश पंवार भी यहां पहुंचे । कर्मचारियों को आंदोलनरत देख एसडीएम श्री गेहलोद धरना स्थल पर पहुंचे । इन्होंने यहां कर्मचारियों से माफी भी मांग ली । उन्होंने पटवारियों के पैर तक पकड़ लिए और अपने जूते भी खोल लिए । श्री गेहलोद ने कहा कि यदि मेरे शब्दों से किसी को बुरा लगा हो तो मैं  माफी चाहता हूं । उन्होंने टेंट भी खुलवाया और कर्मचारियों को कार्यालय लेकर आए । इस दौरान एसडीओपी श्री बंसतसिंह वास्कले एवं थाना प्रभारी श्री सीताराम चौहान भी यहां पहुंचे । हालांकि कर्मचारियों ने काम नहीं किया, जब स्थिति नहीं सुधरी तो एडीएम श्री बोरासी सीतामऊ पहुंचे । उन्होंने दोनों पक्षों से चर्चा की । यहां पटवारी संघ ने उनसे और दूरभाष पर कलेक्टर से चर्चा कर कहा कि जब तक एसडीएम को नहीं हटाया जाएगा तब तक धरना जारी रहेगा । बताया जाता है कि तहसीलदार और नायब तहसीलदार ने भी एसडीएम की कार्यप्रणाली को लेकर असंतोष जाहिर किया । अब प्रशासन महावीर जयंति के अवकाश के बाद इस मामले में हल निकालने की बात कह रहा है ।

नहीं हुई जनसुनवाई

मंगलवार को कर्मचारियों के इस आंदोलन के चलते जनसुनवाई भी नहींहो पाई । आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों से आए लोग उल्टे पांव वापिस लौटने को मजबूर हुए । जब अपनी समस्या लेकर आए ग्रामीणों ने पाया कि तहसील के कर्मचारी ही अपनी समस्या को लेकर सुनवाई कराने में व्यस्त हैं तो वे बिना सुनवाई कराए ही लौट गए ।

इनका कहना

मैने कर्मचारियों से माफी मांगी है । एडीएम साहब को सारी फाईलों का अवलोकन भी करवाया है । मैं अपनी ओर से मामले का हल निकालने का प्रयास कर रहा हूं ।

आरपी गेहलोद, एसडीएम

कर्मचारी धरने पर हैं, उनसे बात की गई है । कर्मचारियों और एसडीएम दोनों से बात की गई है । जल्द ही मामले का हल निकाल लिया जाएगा ।

एलपी बोरासी, एडीएम

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds