March 28, 2024

एसटीएफ एडीजी ने शुरु की शहीर हत्याकाण्ड की जांच

कई गवाहों से की पूछताछ,घटनास्थल का मुआयना भी किया
रतलाम,21 अप्रैल(इ खबरटुडे)। एसएसआईटी कालेज के छात्र शहीर की हत्या के मामले में राज्य शासन के निर्देश पर एसटीएफ एडीजी सुधीर साही ने जांच प्रारंभ कर दी है। एडीजी के नेतृत्व में रतलाम आए चार सदस्यीय दल ने आज अनेक गवाहों से पूछताछ की वहीं घटनास्थल का मुआयना भी किया।

स्पेशल टास्क फोर्स के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक(एडीजी) सुधीर साही के नेतृत्व में चार सदस्यीय दल घटना की नए सिरे से जांच कर रहा है। एडीजी श्री साही ने डीआईजी कार्यालय को अपना अस्थाई कार्यालय बनाया है। आज प्रात: ग्यारह बजे से डीआईजी कार्यालय में घटना से जुडे प्रत्यक्षदर्शियों व अन्य व्यक्तियों से पूछताछ की गई। पूछताछ का सिलसिला शाम तक जारी रहा। पुलिस सूत्रों के मुताबिक करीब पन्द्रह गवाहों से पूछताछ की गई। सूत्रों के मुताबिक शहीर हत्याकाण्ड के प्रत्यक्षदर्शी छात्र नावेद,यासीर ,आरिफ,दुकान संचालक इत्यादि से पूछताछ की गई। वहीं एसएसआईटी कालेज के सुरक्षा कर्मी,स्टाफ और प्राध्यापकों इत्यादि के कथन भी लिए गए।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक एसटीएफ एडीजी सुधीर साही की उक्त जांच मुख्यत: इस बिन्दु पर केन्द्रित है कि उक्त हत्याकाण्ड के मामले में की गई एफआईआर के तथ्य प्रथम दृष्टया सही है या नहीं। उल्लेखनीय है कि विद्यार्थी परिषद ने विगत दिवस विरोध प्रदर्शन कर यह आरोप लगाया था कि हत्या की एफआईआर दबाव के तहत दर्ज की गई है और इसमें विद्यार्थी परिषद के संगठन मंत्री शिव पण्डित व पीयूष भट्ट के नाम जबरन लिखाए गए हैं जबकि उक्त दोनो का इस घटना से कोई लेना देना ही नहीं है।
एसटीएफ एडीजी सुधीर साही ने जांच के सम्बन्ध में कोई विस्तृत जानकारी देने से इंकार कर दिया। पत्रकारों से चर्चा में उन्होने कहा कि घटना के सभी पहलुओं की जांच की गहराई से जांच की जा रही है। जल्दी ही विस्तृत जांच प्रतिवेदन तैयार कर सौंप दिया जाएगा। जांच दल ने साक्षियों के बयान लेने के साथ घटनास्थल का दौरा भी किया।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds