September 22, 2024

एमसीएच भवन और नर्सिंग हॉस्टल का लोकार्पण किया गया

रतलाम ,08 दिसम्बर(इ खबरटुडे)। बाल चिकित्सालय के समीप नए एमसीएस भवन तथा जिला चिकित्सालय में बने नर्सिंग हॉस्टल का लोकार्पण चैतन्य कश्यप उपाध्यक्ष राज्य योजना आयोग एवं शहर विधायक रतलाम तथा महापौर डॉक्टर श्रीमती सुनीता यार्दे ने फीता काटकर किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए चैतन्य कश्यप ने कहा कि रतलाम के विकास के लिए जो रोडमैप तैयार किया गया था उसने मूर्त रुप लेना शुरु कर दिया है ।रतलाम का एमसीएस भवन जहां 181 बिस्तरीय होगा ,वही नया हॉस्टल 152 बिस्तरीय बनाया गया है । उन्होंने कहा कि रतलाम कलेक्टर के प्रयासों से अस्पताल को 181 बिस्तरीय बनाया जा सका है, रतलाम जिले में स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार हुआ है , जिसके चलते मातृ मृत्यु दर और शिशु मृत्यु दर में उल्लेखनीय कमी आई है । गरीब तबके के लोगों के लिए आवास उपलब्ध हो सके इसके लिए पट्टा वितरण किया जाएगा । अस्पताल में बने ऑपरेशन थिएटर को मॉड्यूलर ओटी में तब्दील करने के हर संभव प्रयास किए जाएंगे ।
प्रदेश के मुख्यमंत्री के सहयोग से सर्वांगीण विकास का मॉडल अपने काम को अंजाम दे रहा है । रतलाम जिले के जिला चिकित्सालय को 200 बिस्तरीय तथा मेडिकल कॉलेज को 750 बिस्तरीय बनाया जाएगा ताकि लोगों को सेवा मिल सके ।

महापौर डॉ सुनीता यार्दे ने कहा कि मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान ,राज्य बीमारी सहायता निधि, जननी सुरक्षा योजना, दीनदयाल चलित अस्पताल ,संजीवनी 108, सरदार पटेल निशुल्क औषधि वितरण केंद्र आदि के लागू होने से रतलाम जिले का स्वरूप निखर रहा है । नगर पालिका निगम रतलाम सीवरेज पाइप लाइन, LED आधारित विद्युत व्यवस्था ,कचरा संग्रहण वाहन के साथ-साथ शहरी क्षेत्र में भी फोर लेन का कार्य कराकर विकास के कार्य किए जा रहे हैं ।अमृत योजना में कालका माता और अमृत सागर को लिया गया है ।

निगम अध्यक्ष अशोक पोरवाल ने शहर विधायक के विधायकी के 4 वर्ष पूर्ण होने पर शुभकामनाएं दी तथा उन्होंने कहा कि आज का दिन गौरव का दिन है ,विकास पुरुष के रूप में विधायक जी ने अपनी नीति और नीयत को स्पष्ट किया है ,इससे शहर में ऐतिहासिक बदलाव आया है और विकास की गंगा बह रही है । सांसद प्रतिनिधि सतीश पुरोहित ने कार्यक्रम को संबोधित किया और कहा कि शिक्षा और स्वास्थ्य की सबको जरूरत है ,जच्चा और बच्चा का स्वास्थ्य अच्छा होने से देश की प्रगति पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है । उन्होंने
सांसद कांतिलाल भूरिया का संदेश देते हुए कहा कि जिला चिकित्सालय में पानी की समस्या का हल करने के हर संभव प्रयास किए जाएंगे । कार्यक्रम में कलेक्टर श्रीमती तन्वी सुंद्रियाल ,पूर्व महापौर शैलेंद्र डागा, गोविंद काकानी ,बजरंग पुरोहित , मनोहर पोरवाल , मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ प्रभाकर ननावरे, सिविल सर्जन डॉ आनंद चंदेलकर ,कन्हैयालाल जी पुरोहित ,संभागीय परियोजना यंत्री चंद्रशेखर नीम तथा अन्य जनप्रतिनिधि अधिकारी, कर्मचारी, मीडिया प्रतिनिधि तथा गणमान्य नागरिक आदि उपस्थित रहे ।

You may have missed