May 9, 2024

एडीएम नें 130 शिकायतों को सुना एवं निराकरण किया

रतलाम 24 मई(इ खबरटुडे)।कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित जन सुनवाई में आज एडीएम धर्मेन्द्रसिंह ने जिले की विभिन्न अंचलों से आये हुए ग्रामीण और नगरीय निकायों के लोगों की शिकायतों सुनकर मौके पर निराकरण किया। उन्होने शिकायतों के निराकरण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे शीघ्रतापूर्वक समयसीमा में शिकायतों का हल निकाले।

आज की जन सुनवाई में लोगों के द्वारा इन्दिरा आवास न मिलने, जमीन संबंधी विवादों के निराकरण, रतलाम शहर में आवासीय कॉलोनियों में पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित करने, मकान संबंधी विवाद, विभिन्न प्रकार की पेंशन योजनाओं का लाभ नहीं मिलने इत्यादि समस्याओं के 130 आवेदन पत्र प्राप्त हुए।
ग्रामीणों को रोजगार गांरटी योजना में भी लाभ नहीं मिल रहा है, सरपंच, सचिव कुछ सुन्ने को तैयार नहीं
जन सुनवाई में आज शिवगढ़ तहसील के ग्राम पंचायत भामड़ के ग्राम मउड़ीपाड़ा के ग्रामीण देवा – कलजी, तोलाराम – कलजी,  सनाना -कानजी ने शिकायत की कि पंचायत का सचिव और सरपंच भ्रष्टाचार कर रहा है। ग्रामीणों को इन्दिरा आवास योजना की द्वितीय किश्त नहीं मिल रही हैं, विधवा पेंशन एवं वृद्धावस्था पेंशन का लाभ भी नहीं मिल रहा है। ग्रामीणों को महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गांरटी योजना में भी लाभ नहीं मिल रहा है। सरपंच, सचिव कुछ सुन्ने को तैयार नहीं हैं और वे ग्रामीणों को भगा देते है। एडीएम ने एसडीएम सैलाना को जॉच कर कार्यवाही करने के निर्देश दिये।
नामली के ग्रामीण द्वारा शिकायत की गई कि पुरोहित मोहल्ले से होकर आने वाले नाले पर नगर परिषद द्वारा काम्प्लेक्स बनाये जाने की तैयारी की जा रही है। जिसके कारण भविष्य में नाले की ओर सकरे हो जाने के सम्भावना के साथ ही लोगों के घरों में नाली का पानी घुसने का अनदेशा हो गया है। एडीएम ने तहसीलदार को कार्यवाही के निर्देश दिये।
समीक्षा बैठक आयोजित
अति वर्षा एवं बाढ़ की स्थिति से निपटने की पूर्व तैयारियों के संबंध में 28 मई को समय दोपहर 12 बजे कलेक्टोरेट सभाकक्ष में समीक्षा बैठक आयोजित की गई है। अधीक्षक भू-अभिलेख जिला रतलाम ने बताया कि बैठक में बाढ़ निययंण एवं आपदा प्रबंधन से संबंधित कार्य योजना एवं कर्मचारियों की अघतन सूची मय मोबाईल नम्बर की जानकारी सहित बैठक में नियत समय एवं दिनांक को उपस्थित रहने हेतु निर्देशित किया है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds