May 18, 2024

एक पट्टा होते हुए भी क्या दुसरा प्रदान किया गया, जांच करे-एडीएम डॉ. बंुदेला

जनसुनवाई में 79 प्रकरणों का निराकरण

रतलाम 27 दिसम्बर (इ खबर टुडे )। कल्ोक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित आज की जनसुनवाई में एडीएम डॉ, कैलाश बुंदेला ने जिल्ो के विभिन्न अंचलो से आए 79 शिकायतकर्ताओं की शिकायतों का मौके पर ही निराकरण किया । आज की जनसुनवाई में सैलाना के हरसौला के एक शिकायतकर्ता की शिकायत कि पटवारी की साठगांठ से एक व्यक्ति को एक जमीन के बाद भी दो अन्य जमीनों के पट्टे दिए गए है।

डॉ. बुंदेला ने तहसीलदार सैलाना को जांच कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निदेश दिए। आज की जनसुनवाई में भुमि विवाद, आवास, बिजली के कनेक्षन, बीपीएल राशनकार्ड इत्यादि सम्बंधित शिकायतें प्राप्त हुई जिनके निराकरण के लिए सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया ।
जनसुनवाई में आज सैलाना की ग्राम पंचायत कोटड़ा के ग्राम हरसोला के ओंकार रूपा ने शिकायत की कि असावती गांव के हकरिया रामा ने उसके पास शासकीय भुमि का पट्टा होने के बाद भी कृषि भुमि का पट्टा प्राप्त किया। इतना ही नहीं इसके बाद उसने चादनामगर हरसौला में भी शासकीय जमीन का पट्टा प्राप्त कर लिया । उसने अपनी षिकायत में बताया कि एक ही व्यक्ति द्वारा बार-बार शासकीय भुमियों के पट्टे पटवारी से सांठगांठ कर प्राप्त किए जा रहे है। एडीएम डॉ. बुंदेला ने तहसीलदार सैलाना को प्रकरण की जांच कर पता लगाने के निर्देश दिए कि क्या अनावेदक को पट्टा होते हुए भी पुनः जमीनों के पट्टे प्रदान किए गए है। उन्होंने प्रतिवेदन प्रस्तुत करनेे को कहा है ।

पिछड़ा वर्ग के छात्र्ा को छात्र्ावृत्ति क्यों नहीं
जनसुनवाई में आज राजीव नगर रतलाम निवासी रविन्द्र राध्ोष्याम बैरागी ने शिकायत की कि उसे वर्ष 2014 से छात्र्ावृत्ति प्राप्त नहीं हो रही है। वह कर्षा 11 वीं मंे न्यू गांधी कान्वेंट उ. मा.विद्यालय अलकापुरी में अध्ययनरत है। उसके द्वारा निरंतर प्राचार्य से मांग किए जाने पर भी छात्र्ावृत्ति नहीं दी जा रही है। एडीएम ने जिला षिक्षा अधिकारी को प्रकरण की जांच कर सम्बंधित छात्र्ा को छात्र्ावृत्ति दिलाए जाने हेतु आवष्यक कार्यवाही के निर्देष दिए।

अवकाश नगदीकरण का भुगतान करायें
जनसुनवाई में आज सेवानिवृत्त शिक्षक विनोदीलाल बोहरा ने सन् 1988 से 1992 के मध्य के 39 दिवस के अवकाश के नगदीकरण का भुगतान मा. उच्च न्यायालय के आदेश के बाद भी नहीं किए जाने की शिकायत की। उसने बताया कि अवकाश नगदीकरण के भुगतान हेतु खंडपीठ इंदौर के द्वारा 24 अगस्त 2016 को आदेश पारित करने के बावजूद भी आदेश का पालन नहीं किया जा रहा है। एडीएम ने जिला षिक्षा अधिकारी को आदेश के तत्काल पालन हेतु निर्देशित किया।
कॅाल्ोज जाने के लिए चाहिए बाईक
जनसुनवाई में नांदल्ोटा के सुरेष जगदीशचन्द्र प्रजापत ने जनसुनवाई में बी.एड. कॉल्ोज मंदसौर डेली अप-डाऊन करने के लिए बाईक खरीदने हेतु सरकारी आर्थिक सहायता की मांग की। सुरेश ने बताया कि वह विकलांग है और उसे प्रतिदिन जैन महाविद्यालय मंदसौर बस से जाने में असुविधा का सामना करना पड़ता है। इसलिए वह आर्थिक सहायता प्राप्त कर बाईक खरीदना चाहता है ताकी प्रतिदिन आवागमन सुगम हो सके। एडीएम डॉ. बुंदेला ने सामाजिक कल्याण विभाग अन्तर्गत प्रदाय की जाने वाली मोटर बाईक की सूची मे उसका नाम जोड़ने के निर्देश दिए। अनुक्रम अनुसार उसे मोटर बाईक प्रदाय की जा सकेगी

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds