April 29, 2024

उद्योगपुरी में सीएनजी पाईप लाईन डालने के निर्देश

उद्योगपुरी में सीएनजी पाईप लाईन डालने के निर्देश

महासम्पर्क अभियान में विधायक डॉ.यादव ने दिये निर्देश

उज्जैन 12 जून(इ खबरटुडे)।नगर के मक्सी रोड़ उद्योगपुरी क्षेत्र में स्थापित उद्योगों में उपयोग के लिये सीएनजी पाईप लाईन डालने की मांग उद्योगपतियों द्वारा की जा रही है। ‘आपका विधायक आपके द्वार’ महासम्पर्क अभियान के दौरान विधायक डॉ.मोहन यादव के समक्ष उद्योगपतियों ने जब समस्या बताई तो डॉ.यादव ने औद्योगिक क्षेत्र में भी सीएनजी पाईप लाईन डालने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये हैं। महासम्पर्क अभियान के दौरान सामने आई कई समस्याओं के निराकरण के लिये अधिकारियों के साथ बैठक रखने के लिये भी निर्देश दिये हैं।

महासम्पर्क अभियान के दौरान शुक्रवार को विधायक डॉ.मोहन यादव ने वार्ड-41 के अन्तर्गत नीमनवासा क्षेत्र में पहुंच कर रहवासियों से समस्याएं सुनी। इस दौरान नियमित सफाई नहीं होने की समस्या को लेकर डॉ.यादव ने नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी को क्षेत्र के नाले की सफाई कर समस्या का त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिये। इसी तरह चकोर पार्क में कुछ लोगों द्वारा अवैध रूप से अतिक्रमण करने की समस्या क्षेत्रीय रहवासियों द्वारा बताई गई। इस पर विधायक डॉ.यादव ने नगर निगम अधिकारियों को अतिक्रमण हटाकर बाउंड्री वाल बनाने के निर्देश दिये। निगम अधिकारी ने बताया कि बाउंड्री वाल निर्माण के लिये करीब 50 लाख रूपये का इस्टीमेट तैयार किया गया है। बाउंड्री वाल बनने से अवैध अतिक्रमण की समस्या दूर हो जायेगी। इसी तरह गरीब बस्ती में बीपीएल सूची में नाम जोड़ने के लिये खाद्य विभाग के अधिकारी को निर्देशित किया गया है। विधायक डॉ.यादव ने क्षेत्रीय रहवासियों को प्रधानमंत्री बीमा योजना व अटल पेंशन योजना की जानकारी देते हुए इन योजनाओं का लाभ उठाने का आव्हान किया। रहवासियों ने बताया कि कुछ लोगों द्वारा इन योजनाओं का लाभ लिया गया है, जो रह गये हैं उन्हें भी योजना से जोड़ा जायेगा। इसी तरह मक्सी रोड उद्योगपुरी क्षेत्र में सड़क पर किये गये अतिक्रमण की समस्या भी रहवासियों ने बताई। इस मामले में विधायक डॉ.यादव ने निगम अधिकारियों से चर्चा कर आगामी दिनों में बैठक कर सड़क पर फैले अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही करने के निर्देश दिये हैं। रहवासियों ने बताया कि अतिक्रमण होने के कारण सड़क पर वाहन निकलना भी मुश्किल हो गया है। विधायक डॉ.यादव ने वार्ड-41 के अन्य क्षेत्रों में भी जनसमस्याओं को सुनकर मौके पर ही निराकरण के निर्देश सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को दिये। इस दौरान नगर निगम, खाद्य विभाग, विद्युत वितरण कंपनी, पीएचई, औद्योगिक केन्द्र विकास निगम के अधिकारी सहित अन्य विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

शनिवार को वार्ड-35 में पहुंचेंगे विधायक डॉ.यादव

‘आपका विधायक आपके द्वार’ महासम्पर्क अभियान के अन्तर्गत विधायक डॉ.मोहन यादव शनिवार को वार्ड-35 में पहुंच कर जनसमस्याएं सुनेंगे तथा सम्बन्धित अधिकारियों को मौके पर ही निराकरण के निर्देश देंगे। सभी अधिकारियों को महासम्पर्क अभियान के दौरान मौजूद रहने के निर्देश दिये गये हैं।

फोटो क्रमांक 01 से 05 संलग्न।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds