September 29, 2024

उत्तर प्रदेश में आज दूसरे चरण में 11 जिलों की 67 सीटों पर मतदान शुरू

लखनऊ 15 फरवरी(इ खबरटुडे)।उत्तर प्रदेश में बुधवार को दूसरे चरण में 11 जिलों की 67 सीटों पर मतदान शुरू हो चुका है। इन सीटों पर जहां पार्टियों का भविष्य तय किया जाएगा वहीं राज्य और केंद्र की सत्ता के दिग्गजों की प्रतिष्ठ भी दांव पर होगी।

इन दिग्गजों की प्रतिष्ठ है दांव पर
यूपी के दूसरे चरण में जहां रामपुर सीट से सपा के दिग्गज नेता और कैबिनेट मंत्री आजम खान चुनावी मैदान में हैं तो वहीं रामपुर की ही स्वार सीट से सपा के टिकट पर उनके बेटे अब्दुल्ला आजम और नवाब घराने के काजिम अली खान बतौर बसपा प्रत्याशी आमने-सामने हैं। शाहजहांपुर से भाजपा विधानमंडल दल के नेता सुरेश खन्ना और बरेली कैंट से भाजपा सरकार में मंत्री रहे राजेश अग्रवाल बरेली से अपना दम दिखाएंगे।

सपा सरकार में मंत्री इकबाल महमूद संभल सीट से चुनाव मैदान में हैं तो अमरोहा सीट से महबूब अली, अमरोहा की ही हसनपुर सीट से राज्य के खाद्य एवं रसद मंत्री कमाल अख्तर भी चुनाव लड़ रहे हैं। अमरोहा जिले के नौगावां सादात विधानसभा सीट से भाजपा के टिकट पर पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान मैदान में हैं। कांग्रेस पार्टी के युवा नेता जितिन प्रसाद शाहजहांपुर जिले की तिलहर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं इसी तरह शाहजहांपुर की ददरौल सीट से पिछड़ा वर्ग कल्याण राज्य मंत्री राममूर्ति सिंह वर्मा, बिजनौर की धामपुर सीट से उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) मूलचंद्र चौहान, पीलीभीत से मत्स्य एवं सार्वजनिक उद्यम राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रियाज अहमद ताल ठोकते नजर आएंगे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds