May 5, 2024

ई-गवर्नेंस उत्कृष्टता पुरस्कार वितरण समारोह 13 अप्रैल को

मुख्यमंत्री श्री चौहान करेंगे नई सुविधाओं की शुरुआत

भोपाल,12अप्रैल(इ खबरटुडे)।  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा प्रदेश में ई-गवर्नेंस परियोजनाओं को प्रोत्साहन देने एवं नवाचार के लिए घोषित ई-गवर्नेंस उत्कृष्टता पुरस्कारों का वितरण 13 अप्रैल 2015 को किया जाएगा। श्री चौहान इस मौके पर नागरिकों के लिए ई-गवर्नेंस की नई पहल के रूप में कुछ नई सहूलियतों का शुभारंभ भी करेंगे।

विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के अंतर्गत मेप_आईटी द्वारा किए जा रहे 8 वें प्रतिष्ठापूर्ण समारोह की अध्यक्षता विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री  भूपेन्द्र सिंह करेंगे। मुख्य सचिव अन्टोनी डिसा विशिष्ट अतिथि होंगे। समारोह 13 अप्रैल को शाम 5 बजे से महिन्द्रा लॉन, होटल लेक व्यू अशोका, श्यामला हिल्स में होगा।

मेप_आईटी द्वारा ई-गवर्नेंस के क्षेत्र में उत्कृष्टता पुरस्कार के रूप में वर्ष 2013-14 के लिए 10 श्रेणी में 31 पुरस्कार के रूप में 26 लाख 50 हजार की राशि दी जायेगी। पुरस्कार में नकद राशि के साथ ट्रॉफी और प्रशस्ति-पत्र भी दिये जायेंगे। ई-गवर्नेंस एवं विज्ञान, सूचना-प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले विभाग, अधिकारी एवं प्रतिष्ठानों को हर साल उत्कृष्टता पुरस्कार दिये जाते हैं। पुरस्कार के लिए नामांकन प्राप्त होने के बाद विशेषज्ञों की समिति द्वारा त्रि-स्तरीय परीक्षण से पुरस्कारों का चयन किया जाता है।

अग्रणी प्रदेश

मध्यप्रदेश में ई-गवर्नेंस एवं आईटी के क्षेत्र में निरंतर अभिनव पहल की जा रही है। देश में ई-मेल नीति जारी करने में मध्यप्रदेश प्रथम है। इसी तरह सेमी कंडक्टर फेब निवेश नीति जारी करने एवं ऑनलाइन सेवाएँ उपलब्ध करवाने, नेशनल डाटा शेयरिंग प्लेटफार्म पर सर्वाधिक डाटा सेट उपलब्ध करवाने तथा एनआईसी के जरिये वीडियो कान्फ्रेंसिंग सेवा का उपयोग करने में प्रदेश अग्रणी है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds