April 25, 2024

इस साल एक लाख बुजुर्गों को तीर्थ-यात्रा कराएगी मध्य प्रदेश सरकार

जबलपुर,२३ अप्रैल (इ खबर टुडे)। मध्य प्रदेश में वृद्धों को मान-सम्मान और आदर दिलाने के लिए राज्य सरकार को संकल्पित बताते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राज्य शासन मुख्यमंत्री तीर्थ-दर्शन यात्रा के माध्यम से इस साल प्रदेश के एक लाख बुजुर्गों’ को तीर्थ यात्रा कराएगा।
मुख्यमंत्री ने यहां पुलिस सुपरिंटेंडेंट कार्यालय परिसर में वृद्धजन को सुरक्षा देने की अभिनव पहल, आलंबन योजना के शुभारंभ समारोह में कहा कि तीर्थ-यात्रा पर जाने वाले गांव वालों को बस से ट्रेन तक लाने का खर्च भी राज्य सरकार वहन करेगी। उन्होंने कहा कि बुजुर्ग तीर्थ-यात्रियों की देखभाल के लिए उनके साथ राज्य सरकार की ओर से एक अधिकारी-कर्मचारी को भी भेजा जाएगा। वहीं 65 साल से अधिक उम, के वृद्धजन के तीर्थ जाने पर उनके सहायक का यात्रा व्यय भी राज्य सरकार उठाएगी।
चौहान ने कहा कि जो समाज और देश अपने बुजुर्गों के सम्मान की चिंता नहीं करता, वह आगे नहीं बढ़ सकता। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने वृद्धजनों की समग, चिंता करते हुए मुख्यमंत्री निवास में उनकी पंचायत आयोजित की। मुख्यमंत्री ने बुजुर्गों की सुरक्षा को पुलिस और समाज के लिए बड़ी चुनौती बताते हुए कहा कि राज्य सरकार ने बुजुर्गों को बुढ़ापा चैन से व्यतीत करने, उन्हें सामाजिक सुरक्षा और भरपेट भोजन देने तथा मनोरंजन के साधन मुहैया कराने जैसी व्यवस्थाएं प्रावधानिक की है। संतानों द्वारा बेसहारा छोड़े गए वृद्धजनों को राज्य सरकार सहारा देगी।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds