April 29, 2024

इन्वेस्टर्स मीट के नाम पर केवल छलावा – भूरिया

प्रदेश सरकार पुराने ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट पर श्वेतपत्र लाए

रतलाम 07 अक्टूबर (इ खबरटुडे)। प्रदेश सरकार ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट के नाम पर केवल दिखावा कर रही है इससे जनता को अभी तक कोई फायदा नही हुआ है। प्रदेश सरकार पुराने इन्वेस्टर्स मीट पर श्वेत पत्र जारी करे ताकि जनता सच से रूबरू हो सके।यह बात प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया ने मंगलवार को सर्किट हाउस पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए कही। श्री भूरिया ने कहा कि पहले भी प्रदेश सरकार ने सात जगहो पर इन्वेस्टर्स मीट करवाई थी, लेकिन जिस पर 300 करोड़ रूपए खर्च कर 4 लाख करोड़ रूपए के एमओयू होने के दावे किए गए थे। इन उद्योगो से प्रदेश का कायाकल्प होने का सपना दिखाया गया था, लेकिन कोई भी उद्योग जमीन पर नही उतर पाया।
प्रदेश सरकार इस बार भी 250 करोड खर्च ग्लोबल इन्वेस्टर्स समीट करवा रही है, लेकिन पहले के एमओयू कितने जमीन पर उतरे उसका उसके पास कोई जवाब नही है। श्री भूरिया ने आरोप लगाया कि मनरेगा के मजदूरो का 500 करोड़ रूपए बकाया है, ओर प्रदेश सरकार का खजाना खाली है, ऐसे में मजदूर परेशान हो रहे है। श्री भूरिया ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री नए उद्योगो का ढिंढोरा पीट रहे है, लेकिन सच तो यह है कि पूराने उद्योग भी बंद हो रहे है। सरकारे को पहले पुराने उद्योगो को बचाना चाहिए।
व्यापमं घोटाले की सीबीबाई जांच हो
पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री भूरिया ने व्यापमं घोटाले पर भी सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि सरकार ने प्रदेश के युवाओं के साथ अन्याय किया है।दूसरे राज्यों के अयोग्य लोगो को नौकरियां बांट दी। श्री भूरिया ने कहा कि व्यापमं घोटाले की सीबीआई जांच की जाना चाहिए। रतलाम शहर की ङ्क्षहसा को लेकर श्री भूरिया ने कहा कि सरकार का अपराधी तत्वों पर नियंत्रण नही है। श्री भूरिया ने कहा कि महंगाई और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर सत्ता में आई केन्द्र सरकार अभी तक सभी मोर्चो पर विफल रही है। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस सचिव डॉ.राजेश शर्मा, शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनोद मिश्रा मामा, निगम प्रतिपक्ष नेता नासिर कुरैशी, विमल छिपानी, राजीव रावत आदि उपस्थित थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds