September 29, 2024

इंदौर में गुंडे प्यारे मियां का अय्याशी का अड्डा ध्वस्त, नगर निगम ने गुंडे मनोहर वर्मा व विक्की वर्मा के अवैध निर्माण भी जमींदोज किए

इंदौर, ,20 नवंबर (इ खबरटुडे)। नगर निगम चिन्हित सूचीबद्ध गुंडों के अवैध निर्माण तोड़ने की कड़ी में शुक्रवार को भी तीन कार्रवाई की। इस कार्रवाई के दौरान नगर निगम ने भोपाल के प्यारे मियां के लालाराम नगर स्थित दो मंजिला अय्याशी के अड्डे को ध्वस्त कर दिया। इसके अलावा रावजी बाजार थाना क्षेत्र के गुंडे मनोहर वर्मा, विक्की वर्मा के अवैध निर्माण जमींदोज कर दिए गए।

तीनों अवैध निर्माण हटाने से पहले नगर निगम ने संबंधितों को नोटिस देकर अपनी तैयारी पूरी कर ली थी। सुबह छह बजे ही नगर निगम और पुलिस प्रशासन का अमला भारी भरकम दल के साथ हाथीपाला चौराहा पहुंचा। फिर तमाम औपचारिकता के बाद अपनी कार्रवाई प्रारंभ की। अमले ने सबसे पहले मनोहर वर्मा के अवैध निर्माण को तोड़ा। फिर विक्की वर्मा के मालीपुरा स्थित अवैध निर्माण को ध्वस्त किया। भवन अधिकारी पीआर आरोलिया के अनुसार इस दौरान सूचीबध्द गुंडे अरुण वर्मा और शीला वर्मा के अवैध निर्माण को तोड़ा गया। इन्होंने 1750 वर्गफीट पर दो मंजिला मकान अवैधानिक रूप से बना रखा था।

इसके बाद अमला प्यारे मियां के 29 लालाराम नगर स्थित मकान पर पहुंचा। प्यारे मियां ने भूतल पर अवैध रूप से दुकानें बना रखी थीं। पहली मंजिल पर अतिक्रमित बालकनी और दूसरी मंजिल पर बने कमरों को तोड़ा गया। प्यारे मियां ने दूसरी मंजिल पर न सिर्फ अय्याशी के लिए बार और कमरें बना रखे थे बल्कि भागने के लिए गोपनीय रास्ता भी बना रखा था। बार में विदेशी शराब की बोतलों के अलावा तलवार और आपत्तिजनक सामग्री भी मिलीं।

मालूम हो कि पुलिस प्रशासन ने नगर निगम को 15 बड़े गुंडों और उनके द्वारा किए गए अवैध निर्माण की सूची सौंपी है, जिन पर अब चरणबद्ध तरीके से कार्रवाई बुधवार से शुरू की गई थी। पहले चरण में गुंडे साजिद चंदनवाला के रानीपुरा क्षेत्र स्थित दो अवैध निर्माण और जीतेंद्र उर्फ नानू तायड़े के व्यास नगर स्थित अवैध निर्माणों को जमींदोज किया गया था। सूत्रों ने बताया कि पुलिस और नगर निगम ने पूर्वी व पश्चिमी क्षेत्र के सात-सात ऐसे गुंडे चिन्हित किए हैं, जिन पर कई गंभीर अपराध दर्ज हैं। यह कार्रवाई अब लगातार चलेगी।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds