July 5, 2024

इंदौर दुष्कर्म पर सीएम शिवराज सिंह बोले, ‘दोषी को मिलेगी सख्त सजा’

दुराचारियों को फाँसी देने का केन्द्र का अध्यादेश ऐतिहासिक 

इंदौर,21 अप्रैल(इ खबरटुडे)। इंदौर में चार महीने की बच्ची के साथ हुई हैवानियत की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कड़ी निंदा की है और इस मामले में आरोपियों को सख्त सजा की वकालत की है।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज केन्द्रीय केबिनेट द्वारा 12 वर्ष से कम उम्र की बेटियों के साथ दुराचार होने पर फाँसी की सजा देने के लिये लाये गये अध्यादेश पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए इसे ऐतिहासिक फैसला बताया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इस कड़े फैसले के लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय मंत्रीमंडल को धन्यवाद दिया।

 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा है कि ‘ आज मन बहुत व्यथित है, इंदौर की घटना ने आत्मा को झकझोर दिया है। इतनी छोटी बच्ची के साथ ऐसा घिनौना कृत्य। समाज को अपने अंदर झांकने की जरूरत है। प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ़्तार किया है। हम सुनिश्चित करेंगे कि उसे जल्द से जल्द कड़ी से कड़ी सजा मिले।
इससे पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ‘ 92 फीसद मामलों में नाबालिग लड़कियों से उनके परिवारवाले ही दुष्कर्म करते हैं। मैं यह पढ़कर हैरान रह गया कि एक लड़की के साथ उसके पिता ने ही रेप किया। मैं आपसे निवेदन करता हूं कि ऐसा बिल पास करें जिससे रेपिस्टों को फांसी दी जा सके।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ट्वीट कर कहा है कि ‘ इंदौर मप्र में 8 महीने की बच्ची के साथ बलात्कार और हत्या। हैवानियत की भी हद है। समाज और देश कहॉं जा रहा है ? अपराधी को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।

You may have missed