May 7, 2024

आरा मशीन में आग बुझाने पहुंची दमकल हुई खराब, लोगों ने की तोड़फोड़

बैतूल,12मई(इ खबरटुडे)। शहर के कालापाठा में बुधवार की रात एक सा मिल में आग लगने से लाखों रुपए का फर्नीचर और लकड़ी जल कर खाक हो गई। बैतूल के रिहायशी इलाके में स्थित इस आरामशीन में आग लगने के घंटों बाद दमकल पहुंची और उससे पानी नहीं निकलने से आग पर काबू नहीं पाने से लोगो में आक्रोश व्याप्त हो गया। इसके बाद लोगों ने फायर ब्रिगेड में भी तोड़ फोड़ कर दी।

 फायर ब्रिगेड वाहन का पम्प खराब होने से उससे पानी नहीं निकला
जानकारी के मुताबिक संत कुमार आर्य की बैतूल के कालापाठा इलाके में स्थित सरस्वती सा मिल में पर रात 11 बजे अचानक आग लग गई। देखते ही देखते वहा रखे फर्नीचर और लकड़ी धूं-धूं कर जलने लगा। स्थानीय लोगों ने नगर पालिका फोन किया तो एक दमकल की टीम पहुंची लेकिन फायर ब्रिगेड वाहन का पम्प खराब होने से उससे पानी नहीं निकला।
इसके बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और वे नारे बाजी करने लगे। यही नहीं खराब फायर ब्रिगेड में भी तोड़फोड़ कर दी। लगभग दो घंटे बाद पुलिस और प्रशासन के साथ स्थानीय विधायक भी घटना स्थल पर पहुंचे और तत्काल दो फायर ब्रिगेड बुलबाई गई जिसके बाद करीब दो घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका लेकिन तब तक सब जल कर खाक हो गया था।
टीआई बैतूल एसआर झा का कहना है की आरामशीन पर आग लग थी। पहले जो दमकल आई थी वो खराब हो गई जिससे आग नहीं बुझ पाई। फिर दूसरी दमकल बुलाई और आग बुझाई गई। आग किन कारणों से लगी इसकी जांच की जा रही है।
प्रत्क्षयदर्शी नरेश मेहरा का कहना है की रात साढ़े दस बजे से आग लगी थी। नगर पालिका अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को सैकड़ों बार फोन लगाये गए लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया। बड़ी मुश्किल से कर्मचारियों ने फोन उठाया और जो फायर ब्रिगेड आई वो भी ख़राब आई। नगर पालिका की लापरवाही से आरा मशीन खाक हो गई।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds