May 19, 2024

आप विधायक दिनेश मोहनिया को प्रेस कॉन्फ्रेंस के बीच से उठा ले गई दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली,25 जून(इ खबरटुडे)।दिल्ली के संगम विहार में पुलिस ने आम आदमी पार्टी के विधायक दिनेश मोहनिया को प्रेस कॉन्फ्रेंस के बीच से उठा लिया। पुलिस ने विधायक को एक महिला से बदसलूकी के मामले में गिरफ्तार किया है। दिल्ली के नेब सराय थाने की पुलिस ने यह कार्रवाई की है और यह सबकुछ उस वक़्त हुआ जब दिनेश मोहनिया एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे।

गौरतलब है कि यह प्रेस कॉन्फ्रेंस मोहनिया ने अपने पर लगे आरोपों की सफ़ाई देने के लिए आयोजित की थी। बता दें कि शुक्रवार को तुग़लकाबाद इलाके में उन पर एक बुज़ुर्ग को थप्पड़ मारने का आरोप लगा था जिसपर एफ़आईआर भी दर्ज़ हुई है।
महिलाओं को अपशब्द कहे’
पुलिस जिस मामले में मोहनिया को गिरफ्तार करके ले गई है वह संगम विहार का केस है। दो दिन पहले एनडीटीवी से बातचीत में मोहनिया ने इस आरोप को झूठा और तथ्यहीन बताया था। बताया जा रहा है कि विधायक ने कथित तौर पर पानी की किल्लत की शिकायत लेकर उनके दफ्तर आई संगम विहार की कुछ महिलाओं को अपशब्द कहे। कहा जा रहा है कि उनके समर्थकों ने कथित तौर पर महिलाओं को धक्का देकर कार्यालय से बाहर निकाल दिया। इन्हीं में से एक महिला ने मोहनिया के खिलाफ केस दर्ज करवाया था जिसके बाद आज (शनिवार) को पुलिस प्रेस कॉन्फ्रेंस से मोहनिया को गिरफ्तार करके ले गई।
पूरा मामला झूठा बनाया गया-पार्टी
पार्टी का कहना है कि यह पहले ही साफ हो गया था कि प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद मोहनिया सीधे नेब सराय थाने जाएंगें। ऐसे में पुलिस को कैमरे के सामने विधायक को गिरफ्तार करने की क्या जरूरत पड़ गई थी। पार्टी का यह मानना है कि मोहनिया के खिलाफ यह पूरा मामला झूठा बनाया गया है।
शुक्रवार को दिनेश मोहनिया पर आरोप लगा था कि पानी न मिलने की शिकायत लेकर आए एक बुज़ुर्ग को उन्होंने थप्पड़ मार दिया। इलाके के लोगों के मुताबिक, संगम विहार से विधायक तुगलकाबाद इलाके में लोगों से मिल रहे थे। इसी दौरान एक बुज़ुर्ग ने पानी न मिलने की शिकायत की और कहा कि वह दिनेश मोहनिया को नहीं पहचानते। इसी से नाराज़ विधायक ने उन्हें थप्पड़ जड़ दिया। इतना ही नहीं  विधायक के साथ मौजूद लोगों ने भी  बुज़ुर्ग से बदतमीजी। इस मामले पर भी मोहनिया के ख़िलाफ़ FIR दर्ज कराई गई है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds