May 7, 2024

आदर्श आचरण संहिता का पालन किया जाए

जिलास्तरीय स्टेण्डिंग कमेटी की बैठक आयोजित

रतलाम 17नवम्बर (इ खबरटुडे)। रिटर्निंग आफिसर एवं कलेक्टर डा.ंसजय गोयल ने नगरीय निकाय निर्वाचन-2014 के निर्वाचन के दौरान आदर्श आचरण संहिता का पालन कडाई से करने को कहा है। डा.गोयल आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला स्तरीय स्टेण्डिंग कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करते हुए संबोधित कर रहे थे।

बैठक के प्रारंभ में एडीएम एवं सहायक रिटर्निंग आफिसर  कैलाश वानखेडे ने निर्वाचन के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों एवं निर्वाचन आयोग की अपेक्षाओं से राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को अवगत कराया।बैठक में दलों के अभ्यर्थियों से अपेक्षा की गई कि वे आयोग के निर्देशानुसार वे विधि सम्मत तरीके से समस्त प्रकार की अनुमतियां प्राप्त कर अपने अभ्यर्थियों एवं दलों का प्रचार प्रसार करें। बैठक में बताया गया कि निर्वाचन संबंधी किसी भी प्रकार की शिकायत किए जाने के लिए एक शिकायत कक्ष स्थापित किया गया है। जिसका दूरभाष क्रमांक 07412-270487 है।यह शिकायत कक्ष 24 घंटे खुला रहेगा। इसके प्रभारी मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत रतलाम पंकज जैन रहेगे। कलेक्टर डा.गोयल ने बताया कि निर्वाचन संबंधी जानकारियां एवं  वीडियों वेबसाईट www.ratlam.nic.inपर उपलब्ध है जिन्हे डाउनलोड किया जा सकता है।साथ ही facebook/ dmratlam पर भी जानकारियां प्राप्त की जा सकती है।
निर्वाचन के दौरान वाहनों,सभाओं,ध्वनि विस्तारक यंत्रों,रैलियों एवं रैलियों में उपयोग किए जाने वाले वाहनों इत्यादि की विधि सम्मत पूर्वानुमति लेकर ही प्रयोग करने को कहा गया है। प्रचार-प्रसार सामग्री के प्रकाशन में बरती जाने वाली आवश्यक सावधानियां यथा प्रकाशक एवं मुद्रक का नाम एवं पेम्पलेट पोस्टर इत्यादि की संख्या को भी अनिवार्यत: प्रकाशित कराने के निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि प्रकाशन सामग्री एवं प्रचार प्रसार में उपयोग में आने वाली समस्त सामग्री के व्यय का ब्यौरा अभ्यर्थी के खाते में जोडा जाएगा जिसका नियमित रूप से ब्यौरा अभ्यर्थी को प्रस्तुत करना होगा।
बैठक में रतलाम नगर निगम महापौर प्रत्याशी दवे प्रेमलता संजय (इण्डियन नेशनल कांग्रेस) एवं डा.सुनिता यार्दे (भारतीय जनता पार्टी) साथ ही विनोद मिश्र मामा (इण्डियन नेशनल कांग्रेस) , प्रदीप उपाध्याय ( भारतीय जनता पार्टी ) एवं अन्य दलों के प्रतिनिधियों के अलावा पुलिस अधीक्षक डा.आशीष, उप जिला निर्वाचन अधिकारी  विनय कुमार धोका भी मौजूद थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds