September 21, 2024

आखिरी दिन मोदी का मेगा शो,सी-प्लेन से उड़ान के बाद अंबाजी मंदिर तक मोदी का रोड शो

अहमदाबाद,12 दिसम्बर(इ खबरटुडे)।गुजरात में दूसरे चरण के प्रचार का आज आखिरी दिन है. आज गुजरात में मेगा शो का दिन है.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साबरमती नदी से मेहसाणा जिले के धरोई बांध तक सी-प्लेन में सफर किया. धरोई बांध से लेकर अंबाजी मंदिर तक पीएम मोदी सड़क के रास्ते गए, इस दौरान कई जगह बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया. आपको बता दें कि स्थानीय पुलिस ने सुरक्षा कारणों से रोड शो की इजाजत नहीं दी है. गौरतलब है कि अगर मोदी सड़क से सफर करेंगे तो भीड़ होने की संभावना है. बता दें कि चुनाव आयोग की तरफ से रोड शो की इजाजत नहीं मिली है

 

पहली बार साबरमती नदी पर कोई सी-प्लेन
देश में इस तरह के विमान में यह अब तक की पहली उड़ान होगी. पीएम मोदी उसी सी-प्लेन से वापस भी लौटेंगे. पीएम ने एक चुनाव रैली में घोषणा की, ‘देश के इतिहास में पहली बार कोई सी-प्लेन साबरमती नदी पर उतरेगा. मैं धरोई बांध पर उतरने के बाद सी-प्लेन से अंबाजी जाऊंगा और वापस आऊंगा.
जलमार्ग के विकास में लगी मोदी सरकार
पीएम ने ट्वीट कर बताया कि वे मंगलवार सुबह साढ़े नौ बजे सी-प्लेन के जरिए अहमदाबाद से धरोई बांध पहुंचेंगे. पीएम ने कहा कि हवाई, रेल और सड़क यात्रा के साथ-साथ सरकार जलमार्ग के विकास की कोशिश कर रही है. ये सब 125 करोड़ भारतीयों के लिए है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी भी आज अहमदाबाद में होंगे. राहुल कई नेताओं के साथ बैठक करेंगे और मीडिया से भी बात कर सकते हैं.

गौरतलब है कि सुरक्षा का हवाला देकर स्थानीय पुलिस ने किसी बड़े नेता को रोडशो की इजाजत नहीं दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पाटीदार नेता हार्दिक पटेल के रोड शो को रद्द कर दिया गया था. हालांकि, इसके बावजूद हार्दिक ने रोड शो किया. बड़ी संख्या में कार और बाइक सवारों के साथ हार्दिक ने अहमदाबाद में रोड शो किया. हार्दिक के रोड शो 2 हजार से ज्यादा बाइकों पर उनके समर्थक शामिल हुए.

गुजरात में दूसरे चरण के लिए 14 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे. इस फेज़ में 14 जिलों की 93 सीटों पर वोट डलेंगे. इस चरण में गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल, कौशिक पटेल, अल्पेश ठाकोर, जिग्नेश मेवाणी और सिद्धार्थ पटेल जैसी बड़ी हस्तियों की किस्मत दांव पर है.

You may have missed