May 19, 2024

आईजी राकेश गुप्ता ने वीसी लेकर कानून व्यवस्था के संबंध में दिए निर्देश

रतलाम,30 अक्टूबर(इ खबर टुडे )। उज्जैन आईजी राकेश गुप्ता ने संभाग में कानून व्यवस्था के संबंध में वीसी लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश संभाग के सभी जिलो के अधिकारियों को दिए। इस अवसर पर रतलाम एनआईसी कक्ष में डीआईजी गौरव राजपूत, कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान, पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

आईजी श्री गुप्ता ने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए राजस्व एवं पुलिस अधिकारियों के संयुक्त मोबाइल दल के भ्रमण, शांति समितियों की बैठक आयोजन के लिए निर्देशित किया। जिला स्तरीय शांति समिति के अलावा एसडीएम स्तर की शांति समिति एवं थाना स्तर पर भी शांति समितियों की बैठक आयोजित करने के निर्देश दिए।

उन्होंने प्रभावी कानून व्यवस्था के लिए पूर्व प्रतिबंधात्मक कार्रवाई सुनिश्चित करने को कहा। आईजी ने अधिकारियों को मजबूत सूचना तंत्र बनाने, इस कार्य में पुलिस तथा राजस्व अधिकारियों की संयुक्त भूमिका सुनिश्चित करने, सद्भावना मार्च आयोजन, हॉस्पिटैलिटी, एंबुलेंस, फायर वाहन इत्यादि के संबंध में भी दिशा निर्देश दिए।

 

आईजी द्वारा अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत लंबित प्रकरणों की जानकारी तथा राहत राशि वितरण व यात्रा भत्ता खर्च की भी जानकारी प्राप्त की।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds