July 1, 2024

अ.भा.कालिदास समारोह की स्थानीय समिति की बैठक 30 अक्टूबर को

उज्जैन 28 अक्टूबर(इ खबरटुडे) । 22 से 28 नवम्बर 2015 तक उज्जैन में आयोजित होने वाले अखिल भारतीय कालिदास समारोह-2015 की स्थानीय समिति की बैठक 30 अक्टूबर को आयोजित की गई है। बैठक का आयोजन पूर्वाह्न 11 बजे से भोपाल में स्वराज संस्थान संचालनालय में होगा। इसकी अध्यक्षता स्थानीय समिति के अध्यक्ष एवं प्रदेश के संस्कृति राज्यमंत्री सुरेन्द्र पटवा करेंगे।

 

प्राध्यापकों को समय पर मिले वेतन

उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री श्री उमाशंकर गुप्ता ने निर्देश दिये हैं कि, स्थानांतरित सहायक प्राध्यापकों, प्राध्यापकों एवं प्राचार्यों को वेतन समय पर दिलवाने के लिए जरूरी कार्यवाही करें।
श्री गुप्ता ने आदेश देते हुए कहा है कि, सभी प्राचार्य वेबसाइट पर कॉलेज संबंधी जानकारी अपडेट रखें। न्यायालय में लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए श्री गुप्ता ने न्यायालय के निर्देशानुसार प्रकरणों की सुनवाई समय-सीमा में करने के भी निर्देश सम्बन्धितों को दिये हैं।
आर.ई.एस. में उप यंत्री के पदों पर अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन 3 से 5 नवम्बर तक
पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग में ग्रामीण यांत्रिकी सेवा में उपयंत्री सिविल एवं विद्युत के पदों पर सीधी भर्ती के लिये वर्ष 2015 में प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड की परीक्षा में मेरिट के आधार पर तैयार सूची के अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन 3 नवम्बर से 5 नवम्बर तक विकास आयुक्त कार्यालय, विन्ध्याचल भवन, द्वितीय तल, भोपाल पर होगा। सिविल उपयंत्रियों के मेरिट क्रमांक 1 से 57 तक के अभ्यर्थियों का 3 नवम्बर को तथा मेरिट क्रमांक 58 से 114 तक के अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन 4 नवम्बर को होगा। विद्युत उप यंत्री के पद पर चयनित मेरिट क्रमांक 1 से 53 तक के अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन 5 नवम्बर को किया जायेगा।

You may have missed