May 14, 2024

अवैध शराब के खिलाफ जिले भर में सघन अभियान,70 प्रकरणों में 36 आरोपियों की गिरफ्तारी,भारी मात्रा में अवैध शराब नष्ट

रतलाम,05 मई (इ खबरटुडे)। पिछले दिनों नामली में अवैध शराब से चार लोगों की मृत्यु होने के बाद जिले भर में अवैध शराब के खिलाफ सघन कार्यवाही की जा रही है। पिछले दो दिनों में अवैध शराब का व्यवसाय करने के मामले में जिले भर में कुल 70 प्रकरण दर्ज किए जाकर 36 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इस अभियान के दौरान भारी मात्रा में अवैध शराब की भट्टियां और अवैध शराब नष्ट की गई।
सहायक आबकारी आयुक्त जगदीश राठी ने बताया कि कलेक्टर रुचिका चौहान के निर्देश पर आबकारी विभाग,पुलिस और राजस्व अमले के संयुक्त दल गठित किए गए थे। इन संयुक्त जांच दलों को अवैध शराब के विरुद्ध कार्यवाही के निर्देश दिए गए थे।
श्री राठी ने बताया कि इन जांच दलों ने जिले भर में अïवैध शराब व्यवसाय के खिलाफ सघन जांच अभियान प्रारंभ किया गया है। इस अभियान के तहत दो दिनों के भीतर जिले के कुल 88 गांवों में दबिशें दी गई। इन दबिशों में कुल 70 प्रकरण दर्ज किए जाकर कुल 36 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इस कार्यवाही के दौरान 550 बल्क लीटर हाथ भट्टी शराब जब्त की गई वहीं 7394 किलो महुआ लहान जब्त कर नष्ट किया गया।
जिले भर में चलाए गए अभियान की विस्तार से जानकारी देते हुए श्री राठी ने बताया कि रतलाम अनुविभाग में कुल 21 प्रकरणों मे 9 आरोपी गिरफ्तार किए गए,जबकि सैलाना में 4 प्रकरण दर्ज करते हुए 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। इसी प्रकार जावरा में कुल 27 प्रकरणों में 12 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। यहां शराब बनाने की चार हाथ भट्टियां को भी नष्ट किया गया। जबकि आलोट में 8 प्रकरणों में 06 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।
श्री राठी ने बताया कि जिले में अवैध शराब व्यवसाय के खिलाफ आबकारी विभाग की कार्यवाही निरन्तर जारी है। विगत अप्रैल माह में आबकारी विभाग ने कुल 165 प्रकरण दर्ज किए थे। श्री राठी ने बताया कि जिले में अवैध शराब के खिलाफ यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds