May 13, 2024

अवैध पिस्टल ही नहीं स्टेनगन भी बनाने लगे है देशी कारीगर,देशी स्टेनगन और कट्टे सहित दो आरोपी गिरफ्तार

रतलाम,10 अगस्त (इ खबरटुडे)। देसी अवैध हथियार बनाने वाले कारीगर अब पिस्टल के साथ साथ स्टेनगन तक बनाने लगे है। इस सनसनीखेज तथ्य का खुलासा रतलाम पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपियों से हुआ। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से देशी कट्टे के साथ एक देशी स्टेनगन भी जब्त करने में सफलता प्राप्त की है।
शुक्रवार को पुलिस कंट्रोल रूम पर मामले की जानकारी देते हुए एसपी गौरव तिवारी और एएसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि जावरा पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर अवैध हथियार के मामले में फरार आरोपी बाबू मस्तान निवासी उज्जैन और उससे पूछताछ के आधार पर दिनेश पिता भुवानी निवासी प्रतापगढ़ राजस्थान को देसी स्टेनगन और देशी कट्टे के साथ गिरफ्तार किया है। एसपी गौरव तिवारी ने बताया कि 12 जुलाई को जावरा शहर थाना क्षेत्र अंतर्गत अवैध हथियार के साथ सिकंदर पिता शेर खान को गिरफ्तार किया गया था । पूछताछ में सिकंदर ने बताया था कि उसने उज्जैन निवासी बाबू मस्तान के साथ जालिम सिंह से एक देशी स्टेनगन और 5 पिस्टल खरीदी थी। जिसमें से एक स्टेन गन बाबू मस्तान ने अपने पास रखी थी। इस मामले में पुलिस ने सिकंदर से पूछताछ के आधार पर 2 और लोगों को गिरफ्तार किया था एवं उनसे अवैध हथियार बरामद किए थे । जबकि बाबू मस्तान कि पुलिस उसी समय से तलाश कर रही थी ।एसपी गौरव तिवारी ने बाबू मस्तान पर 5 हजार रूपये का इनाम भी घोषित किया था।

एेसे पकड़ाए आरोपी

एसपी गौरव तिवारी ने बताया कि पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि इनामी आरोपी बापू मस्तान हुसैन टेकरी क्षेत्र में देखा गया है ।जिसके बाद एसपी गौरव तिवारी के मार्गदर्शन में एएसपी डा. राजेश सहाय और एसडीओपी जावरा डी. आर.माले के नेतृत्व में पुलिस टीम ने बाबू मस्तान को गिरफ्तार किया ।अवैध स्टेन गन के बारे में पूछताछ करने पर आरोपी ने दिनेश पिता भुवानी निवासी प्रतापगढ़ राजस्थान को स्टेन गन बेचना बताइ ।जिसके बाद पुलिस टीम प्रतापगढ़ पहुंची और दिनेश को गिरफ्तार कर देसी 32 बोर की स्टेनगन जप्त की। पुलिस ने बाबू मस्तान से भी एक देसी 12 बोर का कट्टा बरामद किया है। एसपी गौरव तिवारी ने बताया कि आरोपियों से अवैध हथियारों के विक्रेता एवं निर्माणकर्ता के संबंध में पूछताछ की गई है ,जिसमें पुलिस को कुछ जानकारियां मिली है ।पुलिस आरोपियों का रिमांड लेकर उनसे और पूछताछ कर रही है।

उज्जैन थाने में दर्ज है कई प्रकरण
एसपी गौरव तिवारी ने बताया कि आरोपी बाबू मस्तान के खिलाफ उज्जैन के चिमनगंज और देवास गेट थाने में हत्या, अवैध हथियार, मारपीट सहित अन्य धाराओं में आधा दर्जन के लगभग प्रकरण दर्ज है।

इनकी रही भूमिका

इस मामले में एएसपी डा. राजेश सहाय, एसडीओपी डी. आर. माले, जावरा शहर थाना प्रभारी श्याम चंद शर्मा, एसआई कन्हैया अवश्या, एएसआई एम. एल. बडौदिया, आरक्षक जयंतीलाल, कृष्णपाल, रवि ,पवन मेहता ,लाल सिंह ,राहुल, रघुनाथ चंद्रकांत ,केलाश, रतलाम साइबर सेल के आरक्षक मनमोहन सिंह हिम्मत एवं रितेश की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds