September 29, 2024

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने हिंदी में किया ट्वीट, लिखा- हम रास्ते में हैं, कुछ ही घंटों में हम सबसे मिलेंगे

अहमदाबाद ,24 फरवरी( इ खबर टुडे)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पहली भारत यात्रा के पहले हिस्से के तहत सोमवार को अहमदाबाद पहुंचेंगे. अपनी इस यात्रा के दौरान ट्रंप महात्मा गांधी के साबरमती आश्रम जाएंगे, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक रोडशो करेंगे और एक क्रिकेट स्टेडियम में लगभग एक लाख लोगों को संयुक्त रूप से संबोधित करेंगे.ट्रंप उसके बाद अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ ताजमहल देखने के लिए आगरा जाएंगे. ट्रंप के साथ उनकी बेटी इवांका, दामाद जेरेड कुश्नर और उनके प्रशासन के शीर्ष अधिकारी भी होंगे. ट्रंप को उनके गुजरात दौरे के दौरान भारत की सांस्कृतिक झलक मिलेगी.

गुजरात: अहमदाबाद में मोटेरा स्टेडियम के बाहर लोगों की कतारें लगी हुई हैं, आज ‘नमस्ते ट्रम्प’ कार्यक्रम से पहले स्टेडियम में लोगों को सीटों पर व्यवस्थित रूप से बैठाया जा रहा है.

अमेरिकी राष्ट्रपति की यात्रा से पहले सुरक्षा व्यवस्था पर आगरा के एसपी सिटी रोहन पी बोत्रे ने कहा, ”ताजमहल व उसके आसपास इलाके को ठीक से सुरक्षित किया गया है. ताजमहल क्षेत्र में अर्धसैनिक बलों की तैनाती है और उसके अंदर नागरिक बल और सीआईएसएफ की तैनाती भी होगी. कड़ी सुरक्षा के लिए एनएसजी और एटीएस की टीम भी यहां मौजूद है. संयुक्त राज्य अमेरिका की सुरक्षा एजेंसियों और भारतीय एजेंसियों के बीच उचित समन्वय है.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds