May 19, 2024

अमृत सागर तालाब के आसपास के नाले डायवर्ड होगे-कलेक्टर बी.चन्द्रशेखर

रतलाम06 मई(इ खबरटुडे)। कलेक्टर बी.चन्द्रशेखर ने आज नगर निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया एवं महापौर डाॅ. सुनिता यार्दे के साथ अमृत सागर तालाब के आसपास के क्षेत्र का भ्रमण किया। उन्होने बताया कि गतवर्ष में बारिश के कारण होने वाले नुकसान के मददेनजर शीघ्र ही नगर निगम के द्वारा कार्य योजना बनायी जायेगी।

कलेक्टर ने त्रिवेणी कुंड का  अवलोकन किया
जिसके अंतर्गत नालों को डायवर्ड किया जायेगा। तालाब के पानी की निकासी के लिये भी व्यापक प्रबंध किये जायेगे। बारिश में पानी रूक कर वापस न फैले और जनधन हानि को रोका जा सके इसके भी व्यापक प्रबंध किया जायेगा। कलेक्टर ने त्रिवेणी कुंड का भी अवलोकन किया और उसके लिये भी कार्य योजना बनाने के निर्देश नगर निगम आयुक्त को दिये।
 प्रत्येक दुकानदारों को डस्टबीन रखने के निर्देश
कलेक्टर बी.चन्द्रशेखर ने आज बाजना बस स्टेण्ड का औचक निरीक्षण किया। उन्होने दुकानों के निरीक्षण में पाया कि दुकानदारों के द्वारा स्वच्छता का बिलकुल भी ध्यान नहीं रखा जा रहा है। उन्होने कमला किराणा स्टोर्स व अन्य दुकानदारों को निर्देशित किया कि वे स्वच्छता का ध्यान रखे विशेषकर खाद्यान्न सामग्री विक्रय करने वाले दुकानदार अपनी दुकानों के समक्ष गंदगी बिल्कुल न होने दे।
कचरा न फैलाये और न उसे नालियों में फैके अन्यथा उनके विरूद्ध कार्यवाही
कलेक्टर ने सभी दुकानदारों को अपनी दुकानों के समक्ष एक-एक डस्टबीन रखने के निर्देश दिये है ताकि कचरा रोड़ पर न फैले और कचरा वाहन में कचरा डालना सुविधाजनक हो सकें। उन्होने कहा हैं कि दुकानदार सड़कों पर कचरा न फैलाये और न उसे नालियों में फैके अन्यथा उनके विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds