July 5, 2024

अफसरों द्वारा नोटों के बदलें सोना खरीदने की चर्चाएं जोरों पर

जिले के कई अधिकारी नोटबंदी से परेशान,नहीं मिल रहा कोई उपाय

रतलाम,18 नवंबर (इ खबरटुडे)। हजार और पांच सौ के नोट बंद किए जाने को अब दस दिन गुजर गए है। बैंकों के बाहर लगी कतारें छोटी होने के साथ ही अब कालाधन रखने वालों की चर्चाएं जोर पकडने लगी है। पिछले दिनों सोश्यल मीडीया पर कुछ अधिकारियों द्वारा भारी मात्रा में सोना खरीदने की चर्चाएं जोरो पर रही है। जिले के कई अधिकारी अपने नोट बदलने के उपाय ढूंढ रहे है।
नोटबंदी को लेकर जारी चर्चाओं की दिशा अब बदल कर कालाधन रखने वालों की ओर होती जा रही है। पिछले कुछ दिनों से सोश्यल मीडीया पर कुछ अधिकारियों द्वारा भारी मात्रा में सोना खरीदे जाने का मुद्दा  छाया हुआ है। इन चर्चाओं में दावा किया जा रहा है कि जिला प्रशासन के एक अधिकारी द्वारा आठ नवंबर की रात्रि को भारी मात्रा में सोना खरीदा गया है। इसी तरह एक केन्द्रीय सेवा के अधिकारी द्वारा सोना खरीदे जाने की चर्चाएं भी जोरों पर है। कहा तो यहां तक जा रहा है कि सोना खरीदने वाले इन अधिकारियों को सीसीटीवी फुटेज भी आयकरछापों के दौरान सामने आ चुके है।
इसी तरह जिले के विभिन्न विभागों के अधिकारी भी अपने यहां बडी संख्या में मौजूद पुराने नोटों को बदलने के लिए तरह तरह के उपायों में लगे हुए हैं। हांलाकि अब तक उन्हे कोई उपाय मिला नहीं है। सूत्रों के मुताबिक निर्माण के काम से जुडे एक अधिकारी ने अपने ड्राइवर के खाते में बडी राशि जमा करवाने की पेशकश की थी,लेकिन उक्त ड्राइवर ने इसे ठुकरा दिया। अधिकांश अधिकारी अपने यहां तैनात चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की मदद से पैसा बचाने की कोशिश कर रहे है। इसी तरह अपने मित्र परिचितों में भी उन लोगों को तलाशा जा रहा है,जो पुराने नोट अपने खातों में जमा करवाने को राजी हो जाए। हांलाकि अधिकांश चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी इससे साफ इंकार कर रहे हैं और इससे अधिकारियों की दिक्कतें बढ रही है।

You may have missed