May 5, 2024

अपर तहसीलदार टप्पा नामली का रीडर बर्खास्त

रतलाम 11 सितम्बर (इ खबरटुडे) । कलेक्टर बी.चन्द्रशेखर ने अपर तहसीलदार टप्पा नामली के रीडर एवं सहायक वर्ग 3, भंवरसिंह पिता रामचंद्र चौहान को आज तत्काल प्रभाव से सेवा से बर्खास्त कर दिया है। भंवरसिंह को म.प्र.सिविल सेवा (आचरण्ा) नियम 1965 के नियम – 3 के उपनियम (1) एवं (3) के अंतर्गत कदाचरण का दोषी पाया गया है।

उल्लेखनीय हैं कि कर्मचारी भंवरसिंह चौहान को माननीय विशेष न्यायालय रतलाम ने 31 दिसम्बर 2014 को अपने फैसले में अपराध प्रमाणित पाये जाने पर दोष सिध्द कर तीन वर्ष सश्रम कारावास एवं पॉच हजार रूपये के अर्थदण्ड से दण्डित किया था। कलेक्टर चन्द्रशेखर के द्वारा दोष सिध्दि एवं दण्डादेश के निर्णय के प्रकाश में शासन के नियमानुसार दीर्घ शास्ति अधिरोपित करते हुए उक्त कार्यवाही की है।

स्वच्छ भारत मिशन क्रियान्वयन हेतु जिला स्तरीय समिति गठित
कलेक्टर बी.चन्द्रशेखर के निर्देशानुसार एवं संचालनालय नगरीय प्रशासन एवं विकास म.प्र.भोपाल व भारत सरकार के आदेशों के परिपालन में जिला शहरी विकास अभिकरण के परियोजना अधिकारी ने स्वच्छ भारत मिशन के प्रभावी क्रियान्वयन हेतु जिला स्तरीय समिति का गठन कलेक्टर के अनुमोदन से किया है। स्वच्छ भारत मिशन के प्रावधानों के अनुसार जिले के नगरीय क्षेत्रों में व्यक्तिगत शौचालय, सामुदायिक शौचालय का निर्माण तथा ठोस, अपशिष्ट प्रबंधन आधारित गतिविधियॉ संचालित की जायेगी।

परियोजना अधिकारी शहरी विकास अभिकरण एस.कुमार ने बताया हैं कि वर्तमान में लोकसभा संसदीय क्षेत्र क्रमांक 24 रतलाम के सांसद का पद रिक्त होने से स्वच्छ भारत मिशन की गतिविधियों के पर्यवेक्षण तथा प्रगति के मूल्यांकन हेतु उज्जैन (आलोट) सांसद चिंतामणी मालवीय की अध्यक्षता में समिति का गठन किया गया। समिति के सदस्य सचिव कलेक्टर बी.चन्द्रशेखर है। समिति में जिले के सभी विधायक, महापौर नगर पालिक निगम रतलाम एवं नगर पालिका परिषद जावरा व सभी नगर परिषदों के अध्यक्ष और आयुक्त न.पा.नि.रतलाम तथा सभी नगरीय निकायों के मुख्य नगर पालिका अधिकारी सदस्य रहेगें।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds