May 3, 2024

अनियमितता बरतने पर दो पटवारी निलम्बित

रतलाम 12 सितम्बर ( इ खबर टुडे)। ग्राम मुन्दड़ी की श्रीमती फूलीबाई पति शम्भू जाति भील की शिकायत की जांच में सामने आए तथ्यों की बिना पर ग्राम के तत्कालीन पटवारी रमेशचन्द्र पिता पीरूलाल गेहलोत वर्तमान पदस्थापना सैलाना और नवीन पटवारी रमेशचन्द्र पिता रणछोड़ गेहलोत वर्तमान पदस्थापना जावरा को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया हैं। निलम्बन की कार्यवाही उक्त पटवारियों द्वारा शासकीय कार्य में गंभीर अनियमितता बरतने के कारण  संबधित अनुविभागीय अधिकारियों द्वारा की गई है।

प्रभारी अपर कलेक्टर श्रीमती रानी बाटड़ ने बताया कि इस मामले में कलेक्टर ने संबंधित तहसीलदार को एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए है। साथ ही राजस्व रिकार्ड की दुरूस्ती एवं प्रकरण में नामांतरण और रजिस्ट्री होने संबंधी कार्यवाही के लिए आगामी वैधानिक कार्यवाही के निर्देश भी दिए गए हैं।

उल्लेखनीय है कि ग्राम मुन्दडी की निवासी श्रीमती फूलीबाई द्वारा की गई शिकायत की जांच में यह पाया गया कि तत्कालीन पटवारी रमेशचन्द्र पिता पीरूलाल गेहलोत द्वारा राजस्व अभिलेखों में बगैर सक्षम अनुमति के विक्रेतागणों के नाम दर्ज किए गए एवं उक्त आदिवासी की भूमि वर्तमान में बाबूलाल पिता मोहन भील के नाम से दर्ज होकर क्रेता विमल कुमार पिता बाबूलाल छाजेड़ निवासी चांदनीचौक रतलाम को विक्रय की गई।अनुविभागीय अधिकारी रतलाम ने अपनी जांच में पाया कि पटवारी द्वारा राजस्व अभिलेखों में हेर-फेर किया गया। नवीन पटवारी रमेशचन्द्र पिता रणछोड़ गेहलोत ने की गई गड़बड़ी को वरिष्ठ अधिकारियों के ध्यान में नहीं लाया गया। इस कारण ग्राम मुन्दडी के तत्कालीन पटवारी और नवीन पटवारी के खिलाफ निलम्बन की कार्यवाही की गई है।

 

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds