April 28, 2024

अद्योसंरचनात्मक विकास पर केन्द्रित जनसंकल्प पत्र का विमोचन

रतलाम 21 नवम्बर (खबरटुडे)। स्वच्छ, सुन्दर एवं स्मार्ट सिटी के संकल्प को लेकर भारतीय जनता पार्टी के नगर जनसंकल्प पत्र का विमोचन राज्य सभा सांसद डॉ. सत्यनारायण जटिया ने किया। जिसमें भाजपा ने नगरीय निकाय के जरिए अद्योसंरचनात्मक विकास एवं मुलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने का संकल्प दोहराया गया है।

शुक्रवार को रंगोली परिसर में आयोजित नगरीय विकास जनसंकल्प पत्र विमोचन कार्यक्रम में सांसद दिलीपसिंह भूरिया शहर विधायक एवं प्रदेश कोषाध्यक्ष चेतन्य काश्यप, रतलाम चुनाव प्रभारी एवं विधायक डॉ. मोहन यादव, राज्य वित्त आयोग अध्यक्ष हिम्मत कोठारी, जिला अध्यक्ष बजरंग पुरोहित, महापौर शैलेन्द्र डागा, महापौर प्रत्याशी डॉ. सुनीता यार्दे, पूर्व जिलाध्यक्ष कन्हैयालाल मौर्य, जिला उपाध्यक्ष मनोहर पोरवाल ने विमोचन किया।

इस मौके पर डॉ. जटिया ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने विकास को राजनीति का मुहावरा नहीं बल्कि एक मिशन बनाया है। स्मार्ट सिटी के जरिए साफ, स्वच्छ, सुन्दर और समृद्ध शहर में जनसुविधाओं पर जोर दिया है। केन्द्र की भाजपा सरकार के सहयोग से राज्य में भाजपा की शिवराजसिंह चौहान सरकार किस तरह नगरीय विकास की अवधारणा को मूर्त रूप देना चाहती है, इसी का यह जनसंकल्प पत्र आईना है। उन्होंने कहा कि महापौर शैलेन्द्र डागा के नेतृत्व वाली परिषद् ने रतलाम में एक नए कॉन्सेप्ट के साथ विकास किया है। इन्हीं कार्यों को आगामी भाजपा की परिषद् में गति मिलेगी।

श्री काश्यप ने कहा कि जनसंकल्प पत्र के जरिए भाजपा ने विकास के प्रति अपनी वचनबद्धता को दोहराया है। केन्द्र और राज्य के सहयोग से नगर सरकार विकास के नए कीर्तिमान स्थापित करेंगी। उन्होंने बताया कि रतलाम शहर पर केन्द्रित भाजपा का नगर संकल्प पत्र (घोषणा-पत्र) 22 नवम्बर को जारी होगा। महापौर श्री डागा ने अपने कार्यकाल की उपलब्धियों की जानकारी देते हुए बताया कि 250 करोड़ रूपए की रतलाम की विकास महती योजनाओं को आगामी भाजपा परिषद् आगे बढ़ाएगी।

कार्यक्रम में डॉ. श्रीमती सुनीता यार्दे ने स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत संकल्प पत्र भरते हुए डॉ. जटिया को सौंप सप्ताह में एक घण्टा सफाई कार्य से जुड़ने का संकल्प लिया। संचालन जिला अध्यक्ष बजरंग पुरोहित ने किया।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds