April 20, 2024

अण्णा की राह पर शार्प शूटर मराठा

अन्न जल त्यागकर शुरु किया अनशन,जेल प्रशासन पर भेदभाव का आरोप
भोपाल,८ मई (इ खबर टुडे)। कई हत्याओं के आरोप में सेन्ट्रल जेल में बन्द मालवा के कट्टर हिन्दूवादी शार्पशूटर सुधाकर राव मराठा ने जेल में अन्न जल त्याग कर अनशन शुरु कर दिया है। मराठा ने यह कदम जेल प्रशासन द्वारा कथित तौर पर बरते जा रहे भेदभाव के खिलाफ उठाया है।

सेन्ट्रल जेल के भीतरी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार,मालवाचंल के डॉन के रुप में कुख्यात सुधाकर राव ने सोमवार से अनशन शुरु कर दिया। उसका आरोप है कि जेल प्रशासन उसके साथ भेदभाव बरत रहा है। उसे जानबूझ कर पेशियों पर नहीं ले जाया जाता। इस वजह से उसके खिलाफ चल रहे मामलों का निराकरण नहीं हो पा रहा है। मराठा का कहना है कि यदि उसे न्यायालयीन पेशियों पर नियमित तौर पर ले जाया जाता तो उसके विरुध्द चल रहे हत्या के कई मामलों में से अनेक में वह बरी हो जाता।
उल्लेखनीय है कि सुधाकर के खिलाफ मन्दसौर,रतलाम समेत अनेक जिलों में हत्या और अन्य अपराधों के प्रकरण दर्ज है और इनमें विभिन्न न्यायालयों में विचारण चल रहा है। उसका आरोप है कि जेल प्रशासन द्वारा अलग अलग कारण बता कर उसे न्यायालयीन पेशियों पर नहीं भेजा जाता। इसका परिणाम यह हो रहा है कि वह न्याय पाने से वंचित हो रहा है।
इ खबरटुडे ने इस सम्बन्ध में सेन्ट्रल जेल के अधीक्षक एम आर पटेल और जेलर आरके चौरे से बात करने की कोशिश की लेकिन जेल अधिकारी चर्चा के लिए उपलब्ध नहीं थे।
सुनील शर्मा भी कर चुका है अनशन
कुछ समय पूर्व कालापीपल से पुलिस को चकमा देकर फरार हुआ सजायाफ्ता कैदी सुनील शर्मा भी जैल में अनशन कर चुका है । उल्लेखनीय है कि सुनील ने भी अपनी जैल बदलने, पेशियों पर ना ले जाए जाने और जैल प्रशासन पर भेदभाव करने का आरोप लगाया था ।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds