June 26, 2024

अचानक प्लेटफार्म बदलने की सूचना पर भगदड़, एक यात्री की मौत व दो घायल

लखनऊ,23 अप्रैल(इ खबरटुडे)। स्टेशन मास्टर की छोटी सी गलती ने आज लखनऊ में बंथरा के हरौनी रेलवे स्टेशन पर कोहराम मचा दिया। अचानक ट्रेन का प्लेटफार्म बदले जाने की सूचना पर वहां भगदड़ मच गई। इसी दौरान ट्रेन के नीचे आने से एक यात्री ने दम तोड़ दिया जबकि दो घायल हैं। इसके बाद भीड़ अराजक हो गई। स्टेशन पर तोडफ़ोड़ करने के बाद ट्रेनों का संचालन रोक दिया गया है। स्टेशन मास्टर मौके से फरार है।

मृतक प्रदीप पुत्र बाबूलाल 25 वर्ष निवासी ग्राम ग्राम लतीफ नगर सुबह घर से लखनऊ दवाई लेने के लिए जा रहा था। यह घटना आठ बजे बजे के आस की है। यह हादसा अचानक रेलगाड़ी के प्लेटफार्म बदलने के चलते हुआ। हरौनी रेलवे स्टेशन यात्रियों की भारी भीड़ थी और तभी उद्घोषणा हुई ट्रेन का प्लेटफार्म अचानक बदल दिया गया और ट्रेन पकडऩे के चक्कर में स्टेशन पर भगदड़ सी मच गई। भगदड़ के दौरान 25 वर्षीय युवक ट्रेन के नीचे आ गया, जिससे कटकर उसकी मौत हो गई जबकि भगदड़ में कई यात्री घायल हो गए, जिन्हें उपचार के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया है।
इस घटना से नाराज यात्रियों ने स्टेशन पर जमकर हंगामा किया है, जिसके बाद उन्नाव की ओर से लखनऊ आने वाली ट्रेनों को रोक दिया गया है। इससे कानपुर-लखनऊ रेलखण्ड के अप लाइन प्रभावित हुई है। इस घटना की सूचना मिलते ही मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। हादसे के बाद रेलवे के अधिकारी भी मौके हैं।ट्रेन से कटकर युवक की हुई दर्दनाक मौत से नाराज यात्रियों ने स्टेशन में जमकर हंगामा किया और ट्रेनों की आवाजाही बंद कर दी गई। यात्री दोषी कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर अड़े हुए है। मौके पर पहुंचे रेलवे अधिकारियों ने कार्रवाई का भरोसा दिया है। फिलहाल, पुलिस ने युवक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस और रेलवे के अधिकारी इस घटना की जांच में जुट गए हैं। स्टेशन मास्टर मौके से फरार है।

गलत ट्रैक पर अचानक ट्रेन आने से यह हादसा हो गया। नाराज लोगों ने ट्रेन में की तोडफ़ोड़ करने के साथ ही रेलवे स्टाफ को बंधक बनाया है। इससे कानपुर लखनऊ रेलवे ट्रैक जाम हो गया है। लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। यहां पर टाटा-छपरा एक्सप्रेस को रोका गया है।

You may have missed