May 14, 2024

अगले तीन माह में प्रदेश में शत-प्रतिशत आधार पंजीयन

मुख्य सचिव ने की कलेक्टर्स-कमिश्नर्स से बातचीत
 
भोपाल,17 मार्च (इ खबरटुडे)।मध्यप्रदेश में 6.34 करोड़ लोगों के आधार पंजीयन का काम पूरा हो गया है। यह कुल आबादी का लगभग 85 प्रतिशत है। यह जानकारी आज यहाँ वीडियो कान्फ्रेंस ‘परख’ में दी गई।

आधार पंजीयन कार्य में 94 प्रतिशत की उपलब्धि के लिए बधाई दी
मुख्य सचिव अन्टोनी डिसा ने कलेक्टर्स और कमिश्नर्स से चर्चा के दौरान निर्देश दिए कि अगले तीन माह में प्रदेश में आधार पंजीयन का शत-प्रतिशत कार्य पूरा कर लिया जाए। विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को लाभान्वित करने की दृष्टि से भी यह बहुत आवश्यक है। छूटे हुए लोगों का आधार पंजीयन करने के लिए अभियान के स्तर पर कार्य किया जायगा। मुख्य सचिव ने कलेक्टर डिंडोरी श्रीमती छवि भारद्वाज को आधार पंजीयन कार्य में 94 प्रतिशत की उपलब्धि के लिए बधाई दी। ‘परख’ में मुख्य सचिव ने 13 महत्वपूर्ण बिंदु पर बातचीत की।
नियमों का उल्लघंन करने वालों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही करने के निर्देश
मुख्य सचिव ने राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर कार्य के लिए जिलों में कार्यवाही पूरा करने के निर्देश दिए। परख में पेंशन योजना में हितग्राहियों के बैंक अकाउंट सीडिंग, आधार सीडिंग एवं मोबाइल नंबर की समग्र डाटाबेस में प्रविष्टि की अद्यतन स्थिति की जानकारी ली गई। मुख्य सचिव ने एसिड बिक्री लायसेंस और परमिट जारी करने के संबंध में निर्देशों, से कलेक्टर्स को अवगत करवाया। उन्होंने नियमों का उल्लघंन करने वालों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds