May 19, 2024

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर मुख्यमंत्री श्री चौहान ने लोगों को दी बधाई

युवा पीढ़ी प्रतिदिन योग करने का संकल्प लें
चीन के नागरिकों को भी दी बधाई 
भोपाल,20 जून (इ खबरटुडे)।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सभी नागरिकों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि यह सबके लिये गौरव का क्षण है कि योग की भारतीय विरासत को पूरे विश्व में प्रतिष्ठा मिली है।

उन्होंने कहा कि आज पूरे विश्व के नागरिक एक साथ योग कर रहे हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को नागरिकों की ओर से धन्यवाद देते हुये कहा कि उनकी मेहनत से भारत का गौरव पुन: स्थापित हुआ है।
श्री चौहान ने कहा कि योग शरीर, मन और आत्मा के बीच अंर्तसंबंध स्थापित करता है। यह पूरी तरह वैज्ञानिक प्रक्रिया है। यह धर्म, जाति और समुदाय की सीमाओं से परे है। योग से मन को शांति और आनंद मिलता है। इससे सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न होती है। योग एक जीवन पद्धति है। सब लोग योग के लिये समय निकालें। उन्होंने युवा वर्ग का आव्हान किया कि प्रतिदिन योग करने का संकल्प लें और निरोग रहें।
श्री चौहान ने सभी धर्मों और समुदायों के सदस्यों से आग्रह किया है कि अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर योग करें और स्वस्थ और आध्यात्मिक रूप से सुदृढ़ राष्ट्र निर्माण में योगदान दें।मुख्यमंत्री श्री चौहान ने चीन के लोगों को भी अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर बधाई देते हुए कहा कि योग से दोनों देश सांस्कृतिक और आध्यात्मिक रूप से समीप आये हैं। उन्होंने युन्नान मिंजु विश्वविद्यालय में योग कॉलेज खोलने की पहल के लिये संबंधित अधिकारियों की सराहना की। उल्लेखनीय है कि श्री चौहान चीन की यात्रा पर हैं।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds