September 29, 2024

हडताली अध्यापकों ने धमकाया स्थाई शिक्षकों को

हडताली अध्यापकों के खिलाफ पुलिस व प्रशासन को शिकायत
रतलाम,8 मार्च(इ खबरटुडे)। समान कार्य समान वेतन की मांग को लेकर लम्बे समय से आन्दोलन कर रहे अध्यापक संवर्ग के आन्दोलनकारी अब विवादों में घिरते नजर आ रहे है। हडताली अध्यापकों ने आज प्रतिभापर्व की बैठक में पंहुचकर स्थाई शिक्षकों को सीधे सीधे देख लेने की धमकी दी। हडताली अध्यापकों की धमकी से नाराज स्थाई शिक्षकों ने घटना की शिकायत पुलिस व वरिष्ठ अधिकारियों को की है।

उल्लेखनीय है कि आज हाथीखाना स्थित विकासखण्ड शिक्षा कार्यालय पर प्रतिभापर्व के सन्दर्भ में प्रधानाध्यपकों की बैठक चल रही थी। इसी दौरान हडताल कर रहे अध्यापक संवर्ग के शिक्षक वहां पंहुचे। उन्होने वहां मौजूद स्थाई शिक्षकों को सहयोग नहीं करने पर देख लेने की धमकी दी। इतना ही नहीं ,हडताली अध्यापकों ने डीपीसी का माइक छीन कर उसी माइक से अपनी हडताल के लिए समर्थन मांगा। उन्होने यहां तक कहा कि जो शिक्षक सहयोग नहीं करेगा,उसे देख लिया जाएगा। जब बैठक में मौजूद शिक्षकों ने हडताली शिक्षकों के इस रवैये का विरोध किया तो वे और अधिक उग्र हो गए। उन्होने कहा कि आन्दोलनकारियों ने एक निगरानी समिति बनाई है,जो प्रधानाध्यपकों के कृत्यों पर नजर रखेगी और उनकी शिकायतें व उनके विरुध्द कार्रवाई करेगी।
बैठक में मौजूद करीब चालीस प्रधानाध्यपकों ने हडताली शिक्षकों के इस रवैये पर गहरी नाराजगी जताई है। उन्होने घटना की लिखित शिकायत पुलिस थाना स्टेशन रोड और वरिष्ठ अधिकारियों को की है। जब पुलिस और मीडीया को इसकी जानकारी मिली,वे भी मौके पर पंहुचे लेकिन तब तक हडताली अध्यापक वहां से रवाना हो चुके थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds